NewsNasha : उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की जानकारी

उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने इन उपचुनावों की तारीखों की घोषणा आज की है। इन सीटों पर मतदान 13 नवंबर को होगा।

उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने इन उपचुनावों की तारीखों की घोषणा आज की है। इन सीटों पर मतदान 13 नवंबर को होगा। वहीं, मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी।

उपचुनाव की सीटें

उपचुनाव में शामिल 9 विधानसभा सीटों की सूची इस प्रकार है:

  1. सीसामऊ
  2. करहल
  3. फूलपुर
  4. कटेहरी
  5. मझवां
  6. मीरापुर (मुजफ्फरनगर)
  7. गाजियाबाद
  8. खैर (अलीगढ़)
  9. कुंदरकी (मुरादाबाद)

इन सभी सीटों पर राजनीतिक गतिविधियाँ तेज हो गई हैं। सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों को तैयार कर रहे हैं।उत्तर प्रदेश के अलावा, राजस्थान में भी 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। इन सीटों पर मतदान 13 नवंबर को होगा।

यह चुनाव राज्य की राजनीतिक दिशा को प्रभावित कर सकता है। सभी प्रमुख राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुके हैं। मतदान केंद्रों की व्यवस्था की जा रही है।

मिल्कीपुर सीट की स्थिति

हालांकि, चुनाव आयोग ने मिल्कीपुर सीट को अपनी घोषणा में शामिल नहीं किया है। इसकी वजह यह है कि इस सीट पर कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। इसलिए इस सीट पर चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है।

राजस्थान में भी उपचुनाव

उत्तर प्रदेश के अलावा, राजस्थान में भी 7 सीटों पर मतदान 13 नवंबर को होगा। यह उपचुनाव राजस्थान के राजनीतिक परिदृश्य में भी महत्वपूर्ण है।

चुनावी तैयारियाँ

चुनाव आयोग ने उपचुनाव के लिए सभी तैयारियाँ शुरू कर दी हैं। मतदान केंद्रों की व्यवस्था की जा रही है। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं।

झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा

उत्तर प्रदेश की उपचुनाव की तारीखों की घोषणा ने राजनीतिक हलचलों को तेज कर दिया है। सभी दल अपने मतदाताओं को जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं। इस बार के उपचुनावों में सभी की नज़रें इन सीटों पर होंगी। 13 नवंबर को मतदान के बाद, 23 नवंबर को मतगणना के परिणाम यह तय करेंगे कि कौन सी पार्टी किस सीट पर जीत हासिल करती है।

Related Articles

Back to top button