यूपी में योगी बने रहेंगे मुख्यमंत्री? संगठन और मंत्रिमंडल में होने जा रहा है बदलाव

यूपी की सियासी हलचल इन दिनों तेज हो गई है। पिछले 24 घंटों में लखनऊ से दिल्ली तक बीजेपी नेताओं के बीच बैठकों का दौर जारी है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली पहुंचे और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से एक घंटे तक मुलाकात की।

यूपी की सियासी हलचल इन दिनों तेज हो गई है। पिछले 24 घंटों में लखनऊ से दिल्ली तक बीजेपी नेताओं के बीच बैठकों का दौर जारी है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली पहुंचे और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से एक घंटे तक मुलाकात की। बैठक के बाद जेपी नड्डा ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ भी चर्चा की। बुधवार को भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी से भी एक घंटे की मुलाकात की। इस दौरान लोकसभा चुनाव नतीजों और संगठन के मुद्दों पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार, यूपी में सीएम को बदलने का कोई विचार नहीं है, योगी आदित्यनाथ सीएम बने रहेंगे। संगठन में बदलाव की संभावना है, और योगी मंत्रिमंडल में भी कुछ बदलाव हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी को संगठन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यूपी में पार्टी कार्यकर्ताओं को अधिक महत्व दिया जाए और उनकी बातें सुनी जाएं। आगामी 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। प्रदेश कार्यकर्ताओं को सहयोग की जरूरत है और संगठन में नई ऊर्जा फूंकने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ में अपने आवास पर मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ बैठक की, जिसमें आगामी विधानसभा उपचुनाव और राज्य के कई हिस्सों में आई बाढ़ जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश के सभी कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री मौजूद थे। बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि बाढ़, विकास कार्यों और आगामी चुनावों पर चर्चा हुई। राज्य के 17 जिलों के 700 से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

सीएम योगी ने उपचुनाव के लिए 30 मंत्रियों की अपनी टीम बनाई है, जिसमें दोनों डिप्टी सीएम के नाम शामिल नहीं हैं। सीएम योगी की बैठक में समाजवादी पार्टी के PDA फॉर्मूला पर भी चर्चा हुई। पिछले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन ने जो भ्रम फैलाया था, उसे तोड़ने पर भी बात की गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को आदेश दिया कि वे सभी वर्ग के लोगों तक पहुंचे।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने यूपी बीजेपी में चल रही उठापटक पर निशाना साधते हुए कहा, ‘सत्ता की लड़ाई में जनता का नुकसान हो रहा है।’ इसके जवाब में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मजबूत संगठन और सरकार है। सपा का पीडीए धोखा है। यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है। भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 का इतिहास दोहराएगी।’

Related Articles

Back to top button