‘क्या Aishwarya Rai और Abhishek Bachchan का होगा ग्रे तलाक? जानें ग्रे डिवोर्स क्या होता है’

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं, खासकर उनके बीच होने वाली नई अनबन को लेकर। हाल ही में अनंत अंबानी की शादी में ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या अलग-अलग पहुंचीं

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं, खासकर उनके बीच होने वाली नई अनबन को लेकर। हाल ही में अनंत अंबानी की शादी में ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या अलग-अलग पहुंचीं, जबकि बाकी बच्चन परिवार एक साथ दिखाई दिया। इस घटना के बाद दोनों परिवारों के बीच दरार की खबरें और तेज हो गई हैं। अब चर्चा है कि अभिषेक और ऐश्वर्या ग्रे डिवोर्स की ओर बढ़ सकते हैं। चलिए जानते हैं कि ये बातें कितनी सच हैं और ग्रे डिवोर्स क्या होता है।

अभिषेक और ऐश्वर्या के तलाक की खबरें

बीते कुछ दिनों से खबरें आ रही हैं कि बच्चन परिवार और ऐश्वर्या राय के बीच मतभेद उत्पन्न हो चुके हैं। हाल ही में अभिषेक बच्चन ने एक तलाक से संबंधित पोस्ट को लाइक किया था, जिससे तलाक की अटकलों को बल मिला। पोस्ट में एक टूटा हुआ दिल और कैप्शन था, ‘तलाक किसी के लिए भी आसान नहीं होता, कौन हमेशा खुश रहने के सपने नहीं देखता।’

ग्रे डिवोर्स क्या है?

ग्रे डिवोर्स तब होता है जब शादीशुदा जोड़े काफी सालों के बाद, जैसे कि 40-50 साल की उम्र में, तलाक का फैसला करते हैं। यह तलाक उस समय लिया जाता है जब जोड़े ने लंबे समय तक साथ बिताया होता है और उनके बच्चे बड़े हो चुके होते हैं। पश्चिमी देशों में ग्रे डिवोर्स का प्रचलन पहले से है, लेकिन अब भारत में भी यह धीरे-धीरे बढ़ रहा है।

ग्रे डिवोर्स को कभी-कभी ‘सिल्वर स्प्लिटर्स’ या ‘डायमंड तलाक’ भी कहा जाता है, जो शादी के लंबे समय के बाद आने वाले अलगाव को दर्शाता है। इसे सफेद बालों से भी जोड़ा जाता है, जो आमतौर पर इस उम्र में अधिक होते हैं। भारत में यह ट्रेंड भले ही नया हो, लेकिन पश्चिमी देशों में यह तेजी से फैल चुका है।

Related Articles

Back to top button