जब अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र ने इस एक्ट्रेस की Pregnancy की चिंता नही की , अब कर रही हैं Bollywood में वापसी ।

हाल में मीनाक्षी शेषाद्रि ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड में महिला और पुरुष कलाकारों में होने वाले भेदभाव पर बात की है.

80-90 के दशक में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सभी को दिवाना बनाने वालीं एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि ने खूब नाम कमाया है. शशिकला शेषाद्रि से मीनाक्षी नाम उन्हें मशहूर एक्टर मनोज कुमार ने दिया था. वे जब 12वीं क्लास में थी, तभी उन्होंने एक ब्यूटी पेजेंट के लिए अप्लाई कर दिया था.

वे सिलेक्ट भी हो गईं और उन्होंने ईव्स वीकली मिस इंडिया (Eve’s Weekly Miss India) के खिलाब से नवाजा गया. 1983 की फिल्म ‘हीरो’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वालीं मीनाक्षी शेषाद्रि ने 1996 में फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने से पहले अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, जैकी श्रॉफ, राजेश खन्ना और विनोद खन्ना सहित कई सितारों के साथ काम किया था. उन्होंने हाल ही में फिल्म ‘होशियार’ का वो किस्सा याद किया जब फिल्म के एक गाने के दौरान उनपर और जीतेंद्र पर मौसंबी फेंकी जा रही थीं.


मौसंबी जब फेंकी जाती हैं तो…
मीनाक्षी ने कहा, ‘मैंने जीतेंद्र के साथ कई फिल्मों में काम किया है. सबसे बेस्ट याद जो उनके साथ की है वो जब हम ऊटी में गाने की शूटिंग कर रहे थे और हम पर कई बड़ी-बड़ी मौसंबी फेंके गए थे. जब आप पर मौसंबी फेंकी जाती है तो दर्द होता ही है. उस दर्द को एक्सप्लेन नहीं कर सकते और सोचिए हम एक सेंसुअस गाने की शूटिंग कर रहे थे. मैं इसे कभी नहीं भूल सकती.

शत्रुघ्न ने किया था मीनाक्षी के लिए कुछ खास:
इसी इंटरव्यू के दौरान मीनाक्षी ने बताया कि शत्रुघ्न जो उस वक्त सेट पर लेट आने से काफी सुर्खियों में थे, वह उनके लिए टाइम पर आए थे. मैं चेन्नई में शूटिंग कर रही थी और मुंबई में दूसरी फिल्म के लिए आना था. मैंने शत्रुघ्न से रिक्वेस्ट की प्लीज सेट पर टाइम पर आना. वह इतने प्यारे हैं कि वह टाइम पर आ गए थे. उस सीन के बाद उन्होंने मुझसे कहा था कि इस बारे में किसी को मत बताना।

इसलिए आज भी अमिताभ-धर्मेंद्र को मिल रहा है काम:
शेषाद्रि ने कहा कि, इसी वजह से आज भी 80 साल की उम्र में धर्मेंद्र, जीतेंद्र और अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर्स लगातार काम कर रहे हैं. वो इंडस्ट्री में बने हुए हैं. साथ ही हीरो को फैंस भी सारी जिंदगी प्यार देते और पसंद करते हैं. ये भी एक बड़ा फैक्टर है.

Related Articles

Back to top button