ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार से जगन रेड्डी की तुलना, चंद्रबाबू नायडू ने क्या आरोप लगाए?

आंध्र प्रदेश में विधानसभा सत्र के दौरान, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार (25 जुलाई) को पूर्व मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी पार्टी के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी पर तीखा हमला किया।

आंध्र प्रदेश में विधानसभा सत्र के दौरान, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार (25 जुलाई) को पूर्व मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी पार्टी के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी पर तीखा हमला किया। सीएम चंद्रबाबू नायडू ने जगन रेड्डी की तुलना कोलंबियाई ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार से की, जोकि एक कुख्यात ड्रग माफिया और आतंकवादी था और बाद में राजनीति में आया।

विधानसभा में सीएम नायडू ने कहा कि वह देश के सबसे सीनियर राजनेता हैं और उन्होंने कभी भी ऐसी स्थिति नहीं देखी जैसी आंध्र प्रदेश में थी जब जगन सत्ता में थे। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में जो हुआ, उसकी तुलना केवल ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार से की जा सकती है। उन्होंने कहा, “पाब्लो एस्कोबार एक कोलंबियाई ड्रग माफिया था, जो बाद में राजनेता बन गया और फिर उसने ड्रग्स बेचने का अपना गैंग शुरू किया। उसने उस समय 30 बिलियन डॉलर कमाए, अब उसकी कीमत 90 बिलियन डॉलर है। उसे 1976 में गिरफ्तार किया गया और 1980 में वह दुनिया का सबसे अमीर ड्रग माफिया बन गया। कोई ड्रग्स बेचकर भी अमीर बन सकता है।”

‘अंबानी और टाटा से भी अमीर बनना चाहते थे जगन’

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री (वाईएस जगन) का उद्देश्य क्या था? टाटा, रिलायंस, अंबानी के पास पैसा है और वह उनसे भी अमीर बनना चाहता था। कुछ लोगों की ज़रूरतें होती हैं, कुछ लोगों को लालच होता है और कुछ लोगों को उन्माद होता है और ये पागल लोग इस तरह की चीजें करते हैं।

पूर्ववर्ती सरकार की कानून व्यवस्था पर CM नायडू ने उठाए सवाल

टीडीपी प्रमुख नायडू ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान जगन के समय आंध्र प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब थी। उन्होंने कहा कि वाईएसआरसीपी नेता जब सत्ता में थे तो लोगों को डराकर रखते थे। इस दौरान नायडू ने 2022 की एक घटना का जिक्र किया जिसमें वाईएसआरसीपी एमएलसी अनंत सत्य उदय भास्कर के ड्राइवर की हत्या को पूर्ववर्ती वाईएसआरसीपी सरकार के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति के उदाहरण के रूप में याद किया।

YSRCP MLC ने की थी ड्राइवर की हत्या

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि ड्राइवर की हत्या कर दी गई और शव को उसके घर पहुंचा दिया गया। पूर्व एमएमलसी अनंत भास्कर को मई 2023 में अपने पूर्व ड्राइवर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में पुलिस ने कहा था कि अनंत भास्कर ने भास्कर की हत्या की थी, लेकिन बाद में उसे कार से बाहर धकेल दिया, जिससे लोगों को लगे कि उसकी मौत एक्सीडेंट होने के कारण हुई है।

कानून व्यवस्था पर दिल्ली में जगनमोहन रेड्डी ने दिया था धरना

सीएम चंद्रबाबू नायडू का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब वाईएसआरसीपी पार्टी के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने दिल्ली के जंतर मंतर पर अपनी ही राज्य की नव निर्वाचित सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था। रेड्डी ने तेलगु देशम पार्टी की चंद्रबाबू नायडू सरकार पर राजनीतिक बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि प्रदेश में अपराध और बर्बरता की कहानी शुरू हो गई है। ऐसे में आंध्र प्रदेश में लोकतंत्र खत्म हो चुका है।

Related Articles

Back to top button