वेस्टइंडीज ने तीसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, गेल ने खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी

ग्रॉस आइसलेट ,  क्रिस गेल (38 गेंद पर 67 रन) की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने तीसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली।

डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम सेंट लुसिया में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में विंडीज ने 14.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। टीम ने महज 4 रन के स्कोर पर आंद्रे फ्लेचर के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस गेल ने एक छोर से मोर्चा संभाले रखा और उन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंद में 7 छक्का और 4 चौके की मदद से 67 रनों की पारी खेली।

गेल के अलावा ने वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन 27 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं टीम के लिए लिंडेल सिमंस ने 15 रन बनाए जबकि ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल ने 7-7 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए रिले मेरेडिथ ने 3 और मिचेल स्टार्क ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड (23) और कप्तान एरोन फिंच (30) ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही मध्यक्रम के बल्लेबाज पारी को नहीं संभाल सके और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 141 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की तरफ से हेडन वाल्स ने 2,ओबेड मकॉय, फैबियन एलेन और ड्वेन ब्रावो ने 1-1 विकेट लिया।

Related Articles

Back to top button