WBJEE ANM GNM Result 2024 घोषित: पश्चिम बंगाल एएनएम-जीएनएम प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी, यहाँ देखें नतीजे

इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार अब अपने नतीजे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें WBJEE की आधिकारिक वेबसाइटों, wbjeeb.nic.in या wbjeeb.in पर जाना होगा।

पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड (WBJEE) ने एएनएम (असिस्टेंट नर्सिंग मिडवाइफरी) और जीएनएम (जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी) के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार अब अपने नतीजे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें WBJEE की आधिकारिक वेबसाइटों, wbjeeb.nic.in या wbjeeb.in पर जाना होगा।

उम्मीदवार अपने स्कोरकार्ड को सीधे लिंक के माध्यम से भी डाउनलोड कर सकते हैं, जिसे परीक्षा के परिणाम के साथ साझा किया गया है। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को कुछ आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी, जैसे कि उनका आवेदन संख्या और जन्म तिथि। सभी जानकारियाँ सही-सही भरकर सबमिट करते ही उन्हें अपने परिणाम की जानकारी मिल जाएगी।

यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी जो नर्सिंग और मिडवाइफरी में अपनी करियर की शुरुआत करना चाहते हैं। एएनएम और जीएनएम पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यह परीक्षा एक महत्वपूर्ण चरण है।

परीक्षा के परिणाम के बाद, अब उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए भी तैयार रहना होगा, जहां उन्हें अपने पसंदीदा कॉलेजों और पाठ्यक्रमों का चयन करना होगा। इस साल की परीक्षा में प्रतिस्पर्धा काफी तीव्र थी, और कई उम्मीदवार अपने भविष्य की दिशा तय करने के लिए इस परिणाम का इंतजार कर रहे थे।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से वेबसाइट पर जाकर अपडेट्स चेक करते रहें, ताकि वे आगे की प्रक्रियाओं के बारे में समय पर जानकारी प्राप्त कर सकें।

Related Articles

Back to top button