एक आम आदमी की आवाज : “….”

"उसकी पत्नी उसकी स्थिति के बारे में नहीं जानती है। वह पांच महीने गर्भवती है, और हमें चिंता है कि यह खबर उसे तनाव में डाल सकती है..."

मेरे बेटे हृषिकेश ने हमारे परिवार की शान हैं। वे कंपनी में इलेक्ट्रीशियन के रूप में काम करते हैं और हमारी आर्थिक सहारा हैं। उन्होंने जवानी में ही काम शुरू कर दिया था ताकि हमें हर सुख-समृद्धि देने में कोई कमी ना हो।

लेकिन आज जब मैं उन्हें इस हालत में देखती हूं, तो मुझे अपनी बेबसी और शर्मिंदगी का अहसास होता है। हमें उनके इलाज के लिए 15,00,000 रुपये की जरूरत है, और इसका जिक्र करते ही मेरे दिल की धड़कनें तेज हो जाती हैं।

जून के पहले दिन की शाम, जब मैं बाजार से घर आई, तो मेरे छोटे बेटे भागते हुए अंदर आये, सांस लेने के लिए जैसे ही वे बोले, “हृषिकेश… हॉस्पिटल… दुर्घटना…” मेरा दिल डूब गया। मेरी बहु अपने माता-पिता के घर पर थीं, और पति घर पर थे। मुझे पता था कि कुछ बुरा हो गया है और मैंने तुरंत ही भगवान के नाम का जाप शुरू कर दिया।

हम अस्पताल भागे, सिर्फ उन्हें ऑपरेटिंग थिएटर में ले जाते हुए देखा। जब मैं नजदीक गई, तो उनके जलने के चोट के कारण वे पहचान में नहीं आ रहे थे। मैंने तुरंत रोना शुरू कर दिया, उनके नाम से चिल्लाती हुई।

नर्सेज ने मुझे पीछे धकेल दिया और समझाया कि मेरे बेटे को वायर की मरम्मत करते समय वे विद्युत द्वारा प्रभावित हो गए हैं। “उसने गलत वायर काट लिया, और बारिश के कारण प्रभाव और बढ़ गया,” मैंने पीछे से किसी को कहते सुना।

मैं यह मान नहीं सकती कि मेरे बेटे के साथ इतना भयानक हादसा हुआ है। यह लग रहा था कि कोई तलवार मेरे दिल में घुस रही है। मेरा छोटा बेटा सभी से जानकारी मांगते हुए भाग रहा था, जबकि पति मुझे रोकते हुए थे जब मैं अनियंत्रित रोई।

कुछ घंटों बाद, डॉक्टर्स ने कहा, “आपके बेटे का ऊपरी शरीर गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है, और उन्हें 50% गहरी जलनें हैं। उनकी स्थिति गंभीर है, और उनकी वापसी कम से कम दो महीने लगेगी।”

इस घटना के बाद से, हमने अपने बेटे के इलाज पर 10 लाख रुपये से अधिक खर्च कर चुके हैं।

एक मां के रूप में, मेरी ख्वाहिश है कि मेरे बेटे लंबी और स्वस्थ जीवन बिताएं। लेकिन अभी, हमारी आर्थिक स्थिति के कारण मैं बेबस महसूस कर रही हूँ।

अगर हृषिकेश अमीर परिवार में पैदा हुए होते, तो उनका इलाज जल्दी से ठीक हो जाता और उन्हें उचित देखभाल मिलती। लेकिन अब हमने अपने आसपास सभी से सहारा मांगा है। हमने अपने सभी सोने के आभूषण भी बेच दिए हैं, और हर जगह से ऋण लिए हैं।

हमें अभी भी उनके इलाज के लिए बचे हुए 15,00,000 रुपये इकट्ठा करने से दूर हैं। 15,00,000 रुपये एक बहुत.

The specifics of this case have been verified by the medical team at the concerned hospital. For any clarification on the treatment or associated costs, contact the campaign organizer or the medical team.
Charity No: 81674739

Note: Donations towards this fundraiser is eligible for any tax deduction such as 80G

Contact 9999999999 ( Surya Sahyadri Hospital , Pune )

Related Articles

Back to top button