अब टिकटॉक पर पुलिस, हैरान कर देगी वजह!

दिनों दिन टिक टोक को लेकर लोगों के बढ़ते क्रेज़ को देखकर उत्तराखंड पुलिस भी इसका फायदा उठाने की तैयारी में है। राज्य पुलिस ने आम लोगों से व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ने के लिए इस लोकप्रिय प्लेटफार्म का सहारा लेने की सोची है। इससे पहले केरल पुलिस भी टिक टोक से हाथ मिला चुकी है। महीने भर पहले केरल पुलिस ने ये कदम उठाया था और अब उनके सवा दो लाख फॉलोवर्स हैं।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (Law and Order) अशोक कुमार ने कहा कि ‘हमारा मानना है कि टिक टॉक के जरिये हम लोगों तक अपने संदेश पहुंचाने में सक्षम होंगे। हम लोगों से व्यक्तिगत तौर पर आसानी से जुड़ पाएंगे।’ अशोक कुमार ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस टिक टॉक वीडियो ऐप के माध्यम से सड़क सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, महिला सुरक्षा और अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिये लोगों से साझा करेगी।

एक अख़बार कंपनी द्वारा छपी खबर के मुताबिक टिक टॉक कंपनी के भारत में पब्लिक अफेयर्स डायरेक्टर नितिन सलुजा ने कहा है कि भारत भर में अधिकाधिक कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ हाथ मिलाना और अपने प्लेटफार्म के माध्यम से समाज में बदलाव लाना गर्व की बात है। गौरतलब है कि केरल पुलिस द्वारा ये कदम उठाए जाने के एक माह बाद उत्तराखंड पुलिस ने भी ये कदम उठाया है। वहीं दूसरी तरफ कुछ समय पहले इसी टिक टोक में हरियाणवी गाने पर वीडियो बनाने के लिए 2 महिला पुलिस कर्मचारियों को नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया था। वे ऑन-ड्यूटी पुलिस की वर्दी में टिक टोक में वीडियो बना रही थी।

Related Articles

Back to top button