“Trudeau का आरोप: लॉरेंस बिश्नोई के साथ BJP काम करते हैं”

Trudeau सरकार के आरोप और भारत की प्रतिक्रिया से स्थिति और बिगड़ सकती है। यह देखना होगा कि दोनों देश इस संकट को कैसे संभालते हैं।

Trudeau ; हत्याकांड के बाद बिगड़ते रिश्ते

Trudeau , खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार बिगड़ रहे हैं। भारत सरकार ने हाल ही में कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित किया और अपने राजदूत को वापस बुला लिया।

कनाडाई पुलिस का आरोप

कनाडाई पुलिस ने भारत सरकार पर एक नया आरोप लगाया है। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) ने कहा है कि भारतीय एजेंट गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर कनाडा में आतंक फैला रहे हैं।

लॉरेंस बिश्नोई का नाम

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर कनाडाई पुलिस ने भारत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस का दावा है कि भारतीय अधिकारी बिश्नोई के जरिए आतंक की गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं।

दक्षिण एशियाई समुदाय पर ध्यान

RCMP के अनुसार, भारतीय अधिकारियों का लक्ष्य दक्षिण एशियाई समुदाय को निशाना बनाना है। इससे यह सवाल उठता है कि क्या भारत सरकार अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए ऐसे कदम उठा रही है।

खालिस्तान समर्थकों की स्थिति

ब्रिगिट गौविन, RCMP की सहायक आयुक्त ने कहा कि विशेष रूप से ये गैंग कनाडा में खालिस्तानी समर्थकों को निशाना बना रहे हैं। इससे समुदाय में डर और असुरक्षा बढ़ रही है।

संगठित अपराध का आरोप

कनाडाई पुलिस ने यह भी कहा कि भारतीय अधिकारी संगठित अपराधियों का उपयोग कर रहे हैं। इससे भारत की छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

चीन का बौनों का गांव: Yangtze

भारत और कनाडा के बीच का यह विवाद दोनों देशों के लिए गंभीर परिणाम लेकर आ सकता है। Trudeau सरकार के आरोप और भारत की प्रतिक्रिया से स्थिति और बिगड़ सकती है। यह देखना होगा कि दोनों देश इस संकट को कैसे संभालते हैं।

Related Articles

Back to top button