टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी मैच इन दो जगहों पर हो सकते हैं, पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला है, लेकिन भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला है, लेकिन भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से बातचीत करेगा। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी को हाईब्रिड मॉडल के तहत आयोजित किया जा सकता है, जिसमें भारतीय टीम के मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित हो सकते हैं। इससे पहले एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था।

एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। बीसीसीआई आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी करने के लिए बात करेगा। यह भी संभव है कि टीम इंडिया अपने मैच दुबई या श्रीलंका में खेले और बाकी मुकाबले पाकिस्तान में आयोजित हों। एशिया कप में भी इसी तरह का प्रबंध किया गया था, जिसमें भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे।

भारतीय खिलाड़ियों की पाकिस्तान जाने की अनिच्छा भी एक बड़ी वजह है। एबीपी न्यूज के एक सूत्र के मुताबिक, टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि, इस विषय पर अभी और भी बातचीत जारी है। पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे विश्व कप के लिए भारत का दौरा किया था, जिससे बातचीत के दरवाजे खुले रह सकते हैं।

पाकिस्तान ने हाल ही में आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट सौंपा था और पूरे शेड्यूल को भी तैयार कर लिया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत और पाकिस्तान के मैच को लाहौर में आयोजित करने का प्लान बनाया था, जो 1 मार्च को खेला जाना था। लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान न जाने के कारण इस योजना पर असर पड़ सकता है। पीसीबी ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में ही रखने की योजना बनाई थी।

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं, जिसमें मैदानों को सुधारने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने का प्लान शामिल है। टीम इंडिया और पाकिस्तान ग्रुप ए में हैं, जिसमें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी शामिल हैं। ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को रखा गया है।

Related Articles

Back to top button