प्रधानमंत्री मोदी से मिलेगी टीम इंडिया, ग्रांड वेलकम की तैयारियां पूरी, जानें पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई के लिए रवाना होगी। यहां वे खुली बस में करीब 1 किलोमीटर तक 'विक्ट्री परेड' का हिस्सा बनेंगे। यह परेड नरिमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम के बीच होगी।

भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस में खिताबी जीत के बाद अब दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को लाने के लिए एक विशेष फ्लाइट भेजी है, और उनके स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम इंडिया से गुरुवार को मुलाकात करेंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली, और युजवेंद्र चहल समेत पूरी टीम चक्रवाती तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंस गई थी, जिससे उनकी वापसी में देरी हुई।

एएनआई की एक खबर के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम दिल्ली पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी। टीम इंडिया गुरुवार को बारबाडोस से दिल्ली पहुंचेगी। बीसीसीआई ने एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान भेजा था। टीम इंडिया दिन में 11 बजे प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचेगी। मुलाकात के बाद, वे मुंबई के लिए रवाना होंगे।

मुंबई में टीम इंडिया की ‘विक्ट्री परेड’ –

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई के लिए रवाना होगी। यहां वे खुली बस में करीब 1 किलोमीटर तक ‘विक्ट्री परेड’ का हिस्सा बनेंगे। यह परेड नरिमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम के बीच होगी। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी।

पूरा शेड्यूल कुछ ऐसा होगा –

टीम इंडिया सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेगी। इसके बाद, वे ब्रेकफास्ट करेंगे। मुलाकात के बाद, भारतीय खिलाड़ी मुंबई के लिए रवाना होंगे, जहां ‘विक्ट्री परेड’ होगी। इसके बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह प्राइज मनी देंगे। एयरपोर्ट पर भी भारी संख्या में समर्थकों के पहुंचने की संभावना है।

मुंबई में 2007 का ऐतिहासिक पल दोबारा होगा –

2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने खिताब जीता था। इसके बाद, धोनी समेत सभी खिलाड़ी मुंबई में खुली बस में ट्रॉफी के साथ घूमे थे। अब यह पल एक बार फिर दोहराया जाएगा। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव समेत सभी खिलाड़ी इसका हिस्सा होंगे।

Related Articles

Back to top button