टी20 विश्व कप चैंपियन: रोहित शर्मा और टीम तूफान बेरिल के कारण हुई देरी के बाद 4 जुलाई को भारत पहुंचेंगे

मेन इन ब्लू,रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप फाइनल जीत के बाद बारबाडोस की पिच से घास खाने के पीछे के अपने विचार के बारे में बताया।

टी20 विश्व कप चैंपियन: कैरेबियाई द्वीप पर तूफान बेरिल के कारण हुई देरी के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, हार्दिक पंड्या और अन्य खिलाड़ियों सहित भारतीय क्रिकेट टीम के 4 जुलाई को भारत पहुंचने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक चार्टर्ड फ्लाइट का आयोजन किया है जो 4 जुलाई को सुबह करीब 4 बजे दिल्ली लौटेगी।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम, सहयोगी स्टाफ, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण द्वीप राष्ट्र में फंसे हुए हैं। भारतीय टीम ने शनिवार को बारबाडोस में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीता।

मेन इन ब्लू ने शनिवार को 2024 टी20 विश्व कप के लिए 17 साल का इंतजार खत्म कर दिया। जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी भावुक नजर आए, उनकी आंखों में आंसू आ गए और गले लग गए। जश्न का एक रूप जो तुरंत ही सबके ध्यान में आ गया, वह था टी20 विश्व कप की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बारबाडोस की पिच से घास खाना.

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में भारतीय कप्तान अब अपने जश्न के पीछे के तर्क को समझाने के लिए सामने आए हैं। उन्होंने कहा, ”कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था. मैं उस पल को महसूस कर रहा था. जब मैं पिच पर गया क्योंकि उस पिच ने हमें यह (डब्ल्यूसी ट्रॉफी) दी थी। हम उस विशेष पिच पर खेले और हमने गेम जीत लिया। वह विशेष मैदान भी, मैं अपने जीवन में उस मैदान को भी हमेशा याद रखूंगा और उस पिच को भी।”

“मैं उस पिच का एक टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था। वे पल बहुत खास हैं। वह जगह जहां हमारे सारे सपने सच हुए, मैं उसमें से कुछ चाहता था। तो, इसके पीछे यही भावना थी” रोहित ने कहा.

विशेष रूप से, रोहित के स्टीफ़न का जश्न विंबलडन के बाद सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच के जश्न की याद ताजा हो गई है। 2011 विंबलडन फाइनल में राफेल नडाल की जीत के बाद, जोकोविच ने प्रत्येक विंबलडन जीत के बाद टेनिस कोर्ट से बहुत कम कमाई की।

‘एक सपने जैसा लगता है’: भारत के टी20 विश्व कप जीतने पर रोहित:
रोहित ने यह भी कहा कि यह अभी भी एक सपने जैसा लगता है कि भारत ने टी20 विश्व कप फाइनल जीता, एक ऐसी उपलब्धि जिसके लिए पूरी टीम ने पिछले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत की है।

उन्होंने कहा, “हां, यह अहसास अवास्तविक है। मैं फिर भी कहूंगा कि यह पूरी तरह से डूबा नहीं है। खेल ख़त्म होने से लेकर अब तक यह एक शानदार पल रहा है। यह एक सपने जैसा लगता है, हमें अब भी लगता है कि ऐसा नहीं हुआ है। हालाँकि ऐसा हुआ है लेकिन ऐसा लगता है जैसे ऐसा नहीं हुआ है। यही भावना है, यही अर्थ है जो आपके पास है”

Related Articles

Back to top button