“सुर्पिया सुले ने संसद में सरकार के खिलाफ बोलने पर पति को आयकर नोटिस मिलने का आरोप लगाया”

महाराष्ट्र की सांसद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की प्रमुख सुर्पिया सुले ने हाल ही में एक गंभीर आरोप लगाया है। सुले ने दावा किया है

महाराष्ट्र की सांसद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की प्रमुख सुर्पिया सुले ने हाल ही में एक गंभीर आरोप लगाया है। सुले ने दावा किया है कि हर बार जब वह संसद में सरकार के खिलाफ बोलती हैं, तो उनके पति को आयकर विभाग से नोटिस मिलता है। इस आरोप ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है और इसे राजनीतिक प्रतिशोध के संकेत के रूप में देखा जा रहा है।

सुले ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जब भी मैं संसद में सरकार की नीतियों और निर्णयों पर सवाल उठाती हूं, मेरे पति को आयकर विभाग से नोटिस मिलना शुरू हो जाता है। यह सब संयोग नहीं हो सकता, बल्कि यह राजनीतिक प्रतिशोध का हिस्सा लगता है।” उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक तरह का दबाव बनाने की कोशिश है ताकि वे अपनी आवाज को रोक सकें।

इस मामले में सुले ने कहा कि उनका परिवार पूरी तरह से पारदर्शी है और सभी टैक्स संबंधी दायित्वों को सही तरीके से निभाता है। उन्होंने आयकर विभाग से आग्रह किया कि वे इन नोटिसों की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाएं और किसी भी प्रकार के राजनीतिक दबाव से बचने की कोशिश करें।

इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए, आयकर विभाग ने कहा कि सभी नोटिस पूरी तरह से कानूनी प्रक्रिया के तहत जारी किए जाते हैं और किसी भी प्रकार के राजनीतिक दबाव से प्रभावित नहीं होते। विभाग ने यह भी स्पष्ट किया कि सुले के पति को भेजे गए नोटिसों का कारण संबंधित दस्तावेज और विवरण पर आधारित होता है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस तरह के आरोप आमतौर पर राजनीतिक संघर्षों और प्रतिशोध की स्थिति को उजागर करते हैं। वे यह भी कहते हैं कि ऐसे आरोपों से सरकार की छवि पर असर पड़ सकता है और यह विपक्षी नेताओं के लिए एक बड़ी मुद्दा बन सकता है।

इस घटनाक्रम ने महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया मोड़ ले लिया है और यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विवाद का आगे क्या विकास होता है।

Related Articles

Back to top button