गोरखपुर रेलवे स्टेशन को ‘हाईजैक’ करने की तैयारी में छात्र, अलर्ट जारी

28 जनवरी को छात्र गोरखपुर रेलवे स्टेशन को हाइजैक करने की तैयारी में

गोरखपुर: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर बिहार में जारी बवाल के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. माना जा रहा है कि आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट के विरोध में गोरखपुर में बड़ा रेल आंदोलन करने की तैयारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 28 जनवरी को छात्र गोरखपुर रेलवे स्टेशन को हाइजैक करने की तैयारी में हैं. छात्रों का दावा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेता इसे बड़ा आंदोलन बनाने की तैयारी में हैं. पटना में बुधवार को हुई स्टूडेंट्स स्टिरिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि 28 जनवरी को देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा.

सूत्रों की मानें तो ईस्टर्न रेलवे के डीआईजी सह चीफ सेक्योरिटी कमिश्नर ने छात्रों के रेल रोको आंदोलन को लेकर ईस्टर्न रेलवे के जनरल मैनेजर सहित सभी बड़े अधिकारियों को एक पत्र लिखा है. यह पत्र रेलवे के इंटेलिजेंस बोर्ड के इनपुट पर जारी किया गया है, जिसमें कांग्रेस के छात्र संगठन सहित कांग्रेस पार्टी की संलिप्तता के बारे में जिक्र किया गया है. 25 जनवरी की देर रात इस पत्र को जारी कर रेलवे अधिकारियों को होने वाले रेल रोको आंदोलन के लिए आगाह किया गया.

RRB NTPC रिजल्ट को लेकर प्रदर्शन

बता दें कि RRB NTPC रिजल्ट को लेकर बिहार में छात्रों के विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. हालांकि, परीक्षार्थियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं. रेलवे ने प्रदर्शनकारी परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच के लिए एक समिति बनाई है और यह समिति विरोधी छात्रों की आपत्तियां सुनेगी और इन पर विचार करने के बाद अपनी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंपेगी. सके बाद रेल मंत्रालय आगे का निर्णय लेगा. फिलहाल रेलवे की परीक्षा पर रेल मंत्रालय ने रोक लगा दी है.

अलग-अलग जिलों में अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल

हालांकि, रेलवे के इस फैसले के पहले बिहार की राजधानी पटना समेत अलग-अलग जिलों में अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा. बवाल की आंच उत्तर प्रदेश समेत कई और राज्यों में भी देखने को मिल रही है. बिहार में पटना, गया समेत कई जिलों के स्टेशनों पर हंगामा हुआ और अभ्यर्थियियों ने जमकर तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं, सड़कें जाम कीं और ट्रेन में भी आग लगा दी. इतना ही नहीं, ये अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर भी एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी भर्ती में सीबीटी-2 लेने के फैसले के खिलाफ आंदोलन चला रहे हैं.

Related Articles

Back to top button