कोलकाता में ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के मैच की रद्दीकरण की कहानी

जिसने पूरे राज्य में जनाक्रोश पैदा कर दिया। इस घटना ने जनता के बीच गहरा आक्रोश उत्पन्न कर दिया था

18 अगस्त 2024 को कोलकाता में आयोजित होने वाला फुटबॉल मैच, जिसमें ईस्ट बंगाल और मोहन बागान की टीमें आमने-सामने आने वाली थीं, अचानक रद्द कर दिया गया। यह मैच दुर्गा कप का हिस्सा था और सभी टिकट पहले ही बिक चुके थे। लेकिन कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा की कमी को इस निर्णय का कारण बताया।

दरअसल, हाल ही में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक गंभीर रेप और हत्या का मामला सामने आया था, जिसने पूरे राज्य में जनाक्रोश पैदा कर दिया। इस घटना ने जनता के बीच गहरा आक्रोश उत्पन्न कर दिया था और कई लोग राज्य सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए थे। इस माहौल में, फुटबॉल मैच के रद्द होने की खबर ने सबको चौंका दिया।

कुछ आलोचकों और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राजनीतिक विरोधियों का कहना है कि यह कदम मैच के दौरान संभावित विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए उठाया गया था। उनका दावा था कि सरकार चाहती थी कि कोई भी सार्वजनिक विरोध या आक्रोश मैच के दौरान न हो, जिससे कि मुख्यमंत्री की निंदा करने वाले नारे और प्रदर्शन सीमित किए जा सकें।

इस घटना ने राज्य के कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। आलोचक अब यह पूछ रहे हैं कि क्या राज्य सरकार जनता की सुरक्षा और सार्वजनिक सुरक्षा को ठीक से प्रबंधित कर पा रही है, खासकर जब से विरोध और असंतोष का माहौल बढ़ता जा रहा है।

सामान्य नागरिकों के लिए, यह स्थिति केवल एक फुटबॉल मैच की रद्दीकरण से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। यह इस बात की ओर इशारा करती है कि कोलकाता में और व्यापक रूप से पश्चिम बंगाल में सुरक्षा और प्रशासन की स्थिति कितनी संवेदनशील हो गई है।

Related Articles

Back to top button