साउथ कोरिया: ज्यादा काम से परेशान रोबोट ने की आत्महत्या

रोबोट की खुदकुशी का मामला साउथ कोरिया का है, यहां सेंट्रल साउथ कोरिया की नगर पालिका ने जानकारी देते हुए कहा कि वह रोबोट की आत्महत्या के मामले की जांच करने वाली है।

साउथ कोरिया में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। क्योंकि यहां एक रोबोट ने आत्महत्या कर ली है। रोबोट ने सीढ़ी से कूदकर आत्महत्या कर ली है। रोबोट की खुदकुशी की कोशिश के बाद साइंटिस्‍ट अब इसे जांच और रिचर्स का विषय मान रहे हैं।

क्‍या है रोबोट की खुदकुशी का मामला?

रोबोट की खुदकुशी का मामला साउथ कोरिया का है, यहां सेंट्रल साउथ कोरिया की नगर पालिका ने जानकारी देते हुए कहा कि वह रोबोट की आत्महत्या के मामले की जांच करने वाली है। कब करता था काम-

रिपोर्ट की मानें तो रोबोट 9 से 6 बजे तक काम किया करता था। वह यहां पब्लिक सर्विस करता था और इसका कार्ड भी उसे मिला हुआ था। अन्य रोबोट के इसका काम था। क्योंकि इसे एलिवेटर ऑपरेशन का भी काम दिया हुआ था। यही वजह है कि लोगों का कहना है कि रोबोट ने इसके दबाव के कारण ये कदम उठाया है। साउथ कोरिया में मशीन्स से काम बहुत पहले करवाया जाता रहा है।

यहां के बारे में कहा जाता है कि हर 10 आदमी पर यहां एक रोबोट पाया जाता है। हालांकि अभी तक इस पर बहुत अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रोबोट पर काम का बहुत ज्यादा दबाव था और वह इससे काफी परेशान हो गया था। वहीं सेंट्रल साउथ कोरिया नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि ये रोबोट बीते एक साल से गुमी शहर के रहवासियों के प्रशासनिक कामों में मदद करता था। सीढ़ी से कूदने से पहले रोबोट ने कुछ ऐसी हरकत की जिसे देखकर लोग इसे खुदकुशी मान रहे हैं।

Related Articles

Back to top button