“सोनिया गांधी का जीत का मंत्र: कांग्रेस के पक्ष में बना है माहौल, आगामी विधानसभा चुनावों में विजय का विश्वास”

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को पार्टी के नेताओं को आगामी विधानसभा चुनावों में जीत का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बना हुआ है

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को पार्टी के नेताओं को आगामी विधानसभा चुनावों में जीत का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बना हुआ है, लेकिन इस गति को बनाए रखना और लोकसभा चुनाव में मिली सफलता को बरकरार रखना बेहद महत्वपूर्ण है। सोनिया गांधी ने कहा, “हमें उम्मीद थी कि मोदी सरकार लोकसभा चुनाव में मिले बड़े झटके से सबक लेगी, लेकिन इसके बजाय, वह समुदायों को विभाजित करने और भय और शत्रुता फैलाने की अपनी नीति पर अडिग है।”

सोनिया गांधी ने पार्टी को सचेत करते हुए कहा कि आत्मसंतोष या अति-आत्मविश्वास में नहीं आना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करती है तो देश की राष्ट्रीय राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के मार्ग में दुकानदारों के नाम प्रदर्शित करने से जुड़े विवाद का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि सौभाग्य से उच्चतम न्यायालय ने सही समय पर हस्तक्षेप किया, लेकिन यह केवल एक अस्थायी राहत हो सकती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नौकरशाही को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति देने के लिए नियमों को अचानक बदल दिया गया है। उन्होंने कहा, “यह संगठन खुद को एक सांस्कृतिक संगठन कहता है, लेकिन पूरी दुनिया जानती है कि यह भाजपा का राजनीतिक और वैचारिक आधार है।”

सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों और जम्मू-कश्मीर में संभावित चुनावों के मद्देनजर पार्टी नेताओं को एकजुट होकर काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, “कुछ ही महीनों में चार राज्यों में चुनाव होने हैं। हमें लोकसभा चुनाव में बनी स्थिति को बनाए रखना चाहिए। माहौल हमारे पक्ष में है, लेकिन हमें अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करके एकजुट होकर काम करना होगा।”

सोनिया गांधी ने वायनाड में भूस्खलन के कारण 100 से अधिक लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्रीय बजट में किसानों और युवाओं की अनदेखी की गई है।

Related Articles

Back to top button