सॉफ्टबैंक ने आईपीओएस के लिए निर्धारित 4 पोर्टफोलियो फर्मों के रूप में अपने होंठ चाटे

जापानी तकनीक-केंद्रित निवेश फर्म, ऑफ्टबैंक एस इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स, भारतीय बाजार से एक महत्वपूर्ण अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद कर रही है

जापानी तकनीक-केंद्रित निवेश फर्म, ऑफ्टबैंक एस इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स, भारतीय बाजार से एक महत्वपूर्ण अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद कर रही है क्योंकि इसकी कम से कम चार पोर्टफोलियो कंपनियां इस साल सार्वजनिक होने की तैयारी कर रही हैं, जिनमें से दो व्यक्ति विकास की जानकारी रखते हैं। विकल्प ने कहा.

नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले व्यक्तियों ने कहा कि भाविश अग्रवाल द्वारा स्थापित क्लीन मोबिलिटी कंपनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 2 अगस्त को खुलने की उम्मीद है; और ओमनीचैनल शिशु उत्पाद रिटेलर फर्स्टक्राई अगस्त के मध्य में सार्वजनिक होने की योजना बना रही है।

एक व्यक्ति ने कहा कि स्नैपडील से अलग हुआ सॉफ्टवेयर व्यवसाय यूनी-कॉमर्स भी अगस्त के मध्य में सार्वजनिक हो जाएगा, जबकि खाद्य वितरण कंपनी स्विगी दिवाली के आसपास सार्वजनिक हो जाएगी।

सॉफ्टबैंक ने प्रेस समय तक मिंट के सवालों का जवाब नहीं दिया।ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी आईपीओ 15,500 मूल्य के ताजा शांबे का एक संयोजन है,करोड़, और 84.9 मिलियन इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस)।

मासायोशी सन रन लेट-स्टेज निवेशक के पास कंपनी में लगभग 21.98% हिस्सेदारी (81 मिलियन शेयर) है। वह ओएफएस के हिस्से के रूप में कंपनी में 23.8 मिलियन शेयर या अपनी हिस्सेदारी का लगभग 30% बेचना चाहता है। सार्वजनिक पेशकश से कंपनी का मूल्य 4.5-5 अरब डॉलर आंकने की संभावना है।सॉफ्टबैंक ने पहली बार जुलाई 2019 में एक बिलियन-डॉलर या यूनिकॉर्न वैल्यूएशन पर $250 मिलियन के चेक के साथ कंपनी में निवेश किया था। पाँच वर्षों के बाद, सॉफ्टबैंक को जोखिम-समायोजित आधार पर 3 गुना से अधिक रिटर्न मिलने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button