“आरटीओ और एआरटीओ की शिफ्टिंग: ड्राइविंग सेंटर पर ट्रकों का जमावड़ा, जनता परेशान”

आजमगढ़ में आरटीओ और एआरटीओ कार्यालय की शिफ्टिंग: ड्राइविंग सेंटर में फाइल लदे ट्रकों की दौड़, लोगों को हुई परेशानियां

आजमगढ़ में आरटीओ और एआरटीओ कार्यालय को जाफरपुर से राजकीय ITI में ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर में शिफ्ट करने का काम बुधवार को जोर-शोर से चल रहा था। जाफरपुर से फाइलों को ट्रकों में लादकर नए अस्थाई कार्यालय में लाया गया। दिनभर भाग-दौड़ और काम-काज चलता रहा, और आरटीओ आर. एन. चौधरी भी इस शिफ्टिंग प्रक्रिया की निगरानी कर रहे थे।

हालांकि, पूरा काम समाप्त होने में एक दिन और लग सकता है। इस शिफ्टिंग के कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिन लोगों को लाइसेंस और अन्य कार्यों के लिए यहाँ आना था, उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। कई लोग, जो दिल्ली से विशेष समय लेकर आए थे, उन्हें भी निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

अब तक सामान्य कार्य कब से शुरू होगा, यह साफ नहीं है। हालांकि, अधिकारियों का दावा है कि जल्दी ही सभी काम सामान्य हो जाएंगे। जाफरपुर में विभाग का कार्यालय एक किराए के भवन में चल रहा था, लेकिन उस भवन का किराया एक सितंबर से देने से इनकार कर दिया गया। वहीं, नया कार्यालय गंभीरबन में निर्माणाधीन था और हैंडओवर नहीं हुआ था।

इसलिए, आजमगढ़ में अचानक ही कार्यालय को दूसरी जगह शिफ्ट करना विभाग के लिए चुनौती बन गई। शनिवार से यह काम शुरू हुआ और अब भी जारी है। आरटीओ आर. एन. चौधरी ने बताया कि जाफरपुर में चल रहा भवन बहुत पुराना और जर्जर हो चुका था, जिससे वहाँ काम करना खतरनाक था। इसी वजह से कार्यालय को शिफ्ट किया जा रहा है और जल्द ही गंभीरबन में नए कार्यालय का काम पूरा कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button