अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर संदीप पाठक का बड़ा बयान

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संदीप पाठक ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की जांच और चार्जशीट पर सवाल उठाए हैं।

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संदीप पाठक ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की जांच और चार्जशीट पर सवाल उठाए हैं। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में संदीप पाठक ने कहा कि ईडी की जांच में कोई ठोस सबूत नहीं है। निचली अदालत ने भी अपने फैसले में स्पष्ट किया था कि ईडी मनी ट्रेल को साबित करने में नाकाम रही है।

संदीप पाठक ने कहा, ”कोर्ट ने अपने आदेश में साफ़ तौर पर लिखा है कि ईडी यह बताने में असफल रही है कि पूरे पैसे कहां से आए और कहां गए। इसमें यह भी लिखा गया है कि ईडी पैसा खोज नहीं पा रही है और जब तक पैसा नहीं खोज पा रही है, तब तक ईडी चाहती है कि अरविंद केजरीवाल को जेल में रखा जाए। यह विचित्र स्थिति है। कोर्ट के आदेश में साफ़ तौर पर लिखा है कि एक रुपये भी बरामद नहीं हुए हैं।”

कोर्ट ने ईडी की सच्चाई उजागर की – संदीप पाठक

आप नेता संदीप पाठक ने कहा, ”बीजेपी द्वारा रचित शराब घोटाले में दो वर्षों में ईडी द्वारा हज़ारों जगहों पर छापा मारने के बाद देश को सिर्फ़ एक और चार्जशीट मिली है। इस चार्जशीट में ईडी ने अरविंद केजरीवाल जी और आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाया है। इस चार्जशीट में जो भी बातें कही गई हैं, उस पर निचली अदालत ने 20 जून को विस्तार से अपना फ़ैसला सुनाया था और ईडी की जांच की सच्चाई बताई थी।”

ईडी की चार्जशीट का विवरण

उधर, ईडी ने शराब नीति मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाया गया है। इस चार्जशीट में केजरीवाल को घोटाले का किंगपिन और साजिशकर्ता बताया गया है।

इस प्रकार, संदीप पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह स्पष्ट किया कि ईडी की जांच में कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं और अदालत ने भी यह माना है। इससे यह साफ़ हो गया है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और ईडी की चार्जशीट पर सवाल उठाए जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button