“हाइपरसोनिक मिसाइलों से रूस का किया कीव पर अटैक: 20 की मौत, 50 घायल”

"रूस का किए कीव पर हाइपरसोनिक मिसाइलों से अटैक: 20 मौत, 50 घायल"

  1. रूस ने कीव पर हमला करने के लिए हाइपरसोनिक मिसाइलों का किया इस्तेमाल
  2. मिसाइल हमले से शहर के कई जिलों में लगी आग
  3. हताहतों और क्षति का तत्काल कोई विवरण नहीं

“रूस और यूक्रेन के बीच हाइपरसोनिक मिसाइलों से हुआ हमला: 20 की मौत, 50 घायल”

यूक्रेन की वायु सेना ने कहा कि रूसी सेना ने सोमवार को यूक्रेनी ठिकानों पर कई बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलें दागीं, राजधानी कीव में विस्फोटों को महसूस किया गया और सुना गया। शहर के विभिन्न हिस्सों से धुआं उठता देखा गया। यूक्रेन के आंतरिक मंत्रालय ने इस हमले की जानकारी देते हुए बताया कि इस रूसी हमले में 20 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 50 लोग घायल हैं।

वायुसेना ने बताया कि दिन के उजाले में किए गए इस हमले में किंजल हाइपरसोनिक मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया, जो कि रूस के सबसे उन्नत हथियारों में से एक है। किंजल ध्वनि की गति से 10 गुना अधिक गति से उड़ता है, जिससे इसे रोकना मुश्किल हो जाता है। न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी मिसाइल हमले ने कीव के बच्चों के अस्पताल को निशाना बनाया है और अधिकारियों का कहना है कि वे क्षति का आकलन कर रहे हैं। ‘मिसाइलों से मलबा गिरने के कारण लगी आग’

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले दो साल से जारी युद्ध में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। रूसी सेना ने कीव, यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइलों का उपयोग करके हमला किया है। इस हमले में कीव के कई जिलों में लगी आग बताई गई है, जिससे कई लोगों की मौत हो गई है और करीब 50 लोगों को घायल कर दिया गया है। यूक्रेन की वायुसेना ने बताया कि इस हमले में रूसी सेना ने कई बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलों का इस्तेमाल किया है।

कीव शहर के प्रशासन ने बताया कि मिसाइलों से मलबा गिरने के कारण कई इलाकों में आग लग गई है और धुआं उठ रहा है। यहां के अस्पतालों में भी भारी दबाव है, और एंबुलेंस तेजी से घायलों को अस्पताल ले जा रही हैं। उपयुक्त अधिकारी और विशेषज्ञों ने इस घटना के बाद स्थिति का आकलन करने के लिए काम शुरू किया है।

Related Articles

Back to top button