हाथरस सत्संग कांड पर राकेश टिकैत का बयान: आयोजकों को दी क्लिन चिट, सरकार पर उठाए सवाल

हाथरस की घटना के बाद सियासी हलचल थमने का नाम ही नहीं ले रही है। विपक्ष पहले से ही बीजेपी सरकार पर सवाल उठा रहा था, और अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी है।

हाथरस की घटना के बाद सियासी हलचल थमने का नाम ही नहीं ले रही है। विपक्ष पहले से ही बीजेपी सरकार पर सवाल उठा रहा था, और अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी है। किसान नेता ने हाथरस सत्संग मामले में आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

राकेश टिकैत की मांग

राकेश टिकैत ने पूछा, “आखिर आयोजकों पर कार्रवाई क्यों हो?” उन्होंने मांग की है कि पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए। टिकैत ने कहा कि धार्मिक आयोजन सरकार करा रही है और यह सरकार की योजनाएं हैं। अगर भीड़ इकट्ठी होगी तो घटनाएं भी होंगी। उन्होंने सवाल उठाया, “हादसे की जिम्मेदारी महाराज जी पर क्यों डाल रहे हो? सरकार इसकी जिम्मेदारी ले।”

पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग

किसान नेता ने कहा कि भोले बाबा की कोई जिम्मेदारी नहीं है और भीड़ की जिम्मेदारी महाराज जी पर नहीं डाली जानी चाहिए। उन्होंने कहा, “इंतजाम सरकार को करना चाहिए। अगर मौत हो रही है तो परिवार को 50 लाख रुपए मिलना चाहिए।”

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाथरस हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी।

Related Articles

Back to top button