उपचुनाव में मिली जीत के बाद आया राहुल का पहला रिएक्शन

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि बीजेपी की ओर से बुना गया भय और भ्रम का जाल टूट चुका है।

देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि बीजेपी की ओर से बुना गया भय और भ्रम का जाल टूट चुका है। किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी और नौकरीपेशा समेत हर वर्ग तानाशाही का समूल नाश कर न्याय का राज स्थापित करना चाहता है।”

जनता इंडिया गठबंधन के साथ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अपने जीवन की बेहतरी और संविधान की रक्षा के लिए जनता अब पूरी तरह से इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी है। 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ने 10 सीटों पर कब्जा किया है, जबकि बीजेपी सिर्फ दो सीटों पर जीत दर्ज कर सकी।

बीजेपी पर गिरी मोदी-शाह की साख

उपचुनाव में इंडिया गठबंधन और कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “यह नतीजा मोदी-शाह की गिरती राजनीतिक साख का प्रबल प्रमाण है।” उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “विधानसभा उपचुनाव के सकारात्मक परिणाम के लिए हम जनता के सामने नतमस्तक हैं। उन्होंने जहां-जहां कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट किया, इसके लिए उनका तहेदिल से धन्यवाद और आभार।”

जनता ने बीजेपी को नकारा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “विपरीत परिस्थितियों में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रयासों के लिए हम उनका अभिवादन करते हैं। उपचुनाव में मिली यह जीत दर्शाती है कि जनता ने बीजेपी के अहंकार, कुशासन और नकारात्मक राजनीति को अब सिरे से नकार दिया है।”

इंडिया गठबंधन को मिला समर्थन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उपचुनाव नतीजों को लेकर कहा, “सात राज्यों की 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में देश की जनता ने अपना समर्थन इंडिया गठबंधन को दिया है। देवभूमि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सभी जीते हुए प्रत्याशियों को बहुत-बहुत बधाई।”

बीजेपी पर निशाना

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “देश की जनता यह समझ चुकी है कि 100 साल पीछे और 100 साल आगे भटकाने वाली राजनीति से देश का भला नहीं होने वाला है। जनता को सकारात्मक राजनीति चाहिए जो वर्तमान को बेहतर करे और भविष्य के उज्ज्वल होने का स्पष्ट खाका तैयार करे। हम युवा भारत की जरूरतों और आकांक्षाओं के प्रति संकल्पबद्ध हैं।”

इस प्रकार, उपचुनाव के नतीजों ने एक बार फिर से यह स्पष्ट कर दिया है कि जनता अब बीजेपी की नीतियों और राजनीति से संतुष्ट नहीं है और वह एक सकारात्मक और प्रगतिशील बदलाव चाहती है।

Related Articles

Back to top button