राहुल गांधी का बड़ा दावा, कहा- अब ED का होगा इस्तेमाल

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि उनके संसद में दिए गए 'चक्रव्यूह' भाषण के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके खिलाफ छापेमारी की योजना बनाई जा रही है।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि उनके संसद में दिए गए ‘चक्रव्यूह’ भाषण के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके खिलाफ छापेमारी की योजना बनाई जा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि वह ईडी के अधिकारियों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “जाहिर है, मेरे चक्रव्यूह वाले भाषण से किसी को परेशानी हुई है। ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने मुझे बताया है कि छापेमारी की तैयारी हो रही है। मैं ईडी का खुली बांहों से इंतजार कर रहा हूं। चाय और बिस्कुट मेरी तरफ से…” राहुल ने इस पोस्ट में ईडी के आधिकारिक एक्स हैंडल को भी टैग किया।

राहुल गांधी के इस दावे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी को उस ईडी अधिकारी का नाम बताना चाहिए। उन्होंने विपक्षी नेता के इस बयान को शर्मनाक करार दिया।

इससे पहले, सोमवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि उन्होंने देश को अभिमन्यु की तरह चक्रव्यूह में फंसा दिया है। उन्होंने कहा था कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) इस चक्रव्यूह को तोड़ेगा। राहुल गांधी ने दावा किया था कि इस बजट में चंद पूंजीपतियों के एकाधिकार और लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट करने वाले राजनीतिक एकाधिकार को मजबूत किया गया है, जबकि युवाओं, किसानों और मध्य वर्ग को नजरअंदाज कर दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया, “21वीं सदी में एक और चक्रव्यूह तैयार किया गया है… जो अभिमन्यु के साथ हुआ, वही हिंदुस्तान के साथ किया जा रहा है।” राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आने पर जाति आधारित जनगणना कराएगा और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी देगा। कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा था कि हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर मारा गया था, और आज देश को भी ऐसे ही एक चक्रव्यूह में फंसाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button