राहुल गांधी , ओम बिरला और सभा की नियमो की किताब !

मोदी का खुदको अवतार बताना पढ़ गया भारी , राहुल गांधी ने भी आज संसद में हिंदी में भाषण देकर अच्छा धोया ।

जहा इंडिया गठबंधन संविधान की किताब लेकर एनडीए गठबंधन को दायरे में रहना याद दिलाया वही जब आज सदन में राहुल गांधी अपना भाषण दे रहे थे तो उन्होंने शिव जी की तस्वीर दिखाते हुए अपनी बाते बोली और जिक्र किया की बीजेपी ने सब लोगो को जाती में बाट दिया हैं और माइनोरिटी को ऐसा महसूस कराया की वो कही के नही हैं ।

राहुल गांधी ने भारत में महिलाओं का दर्द बताया जो उन्होंने भारत जोड़ों यात्रा के दौरान अनुभव किया । मेहगयी के बारे में उन्होंने कहा की किस तरीके से मेहगायी बड़ने से किस तरीके से घरेलू हिंसा बड़ी हैं ।
राहुल गांधी किसानों का मुद्दा भी उठाते हुए दिखे की किसान लोन नहीं ले सकते और आज तक वोह सड़क बंद हैं जहा पर किसानों ने किसान आंदोलन किया था ।


राहुल गांधी ने कहा किस तरीके से बीजेपी सिर्फ अंबानी और अदानी के लिए काम कर रही हैं ।
Demonetization के ऊपर भी कहा की नरेंद्र मोदी को भगवान का शायद मैसेज आया होगा कि नोटबंदी करदो तो उन्होंने कर दिया । जो भी नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में किया वो सब शायद उन्होंने इसलिए किया होगा क्योंकि उनको भगवान का मैसेज आया होगा ।


इन सब बातो पर राहुल गांधी ने आवाज अपनी उठाई जिससे सुनकर मोदी खोद 2 बार अपनी कुर्सी से उठे और तीसरी बार जब उठे तो वहा से चले ही गए और जब जब राहुल गांधी इन मुद्दों को उठा रहे थे तो हर एक निशाना मोदी के साथ साथ मोदी के मंत्रिमंडल पर भी था और जब जब राहुल गांधी ने मुद्दा उठाया तब तब कैबिनेट मंत्री जिनके ऊपर राहुल गांधी जी बोल रहे थे वो मंत्री अपनी कुर्सी से उठ कर बोलने लगे और तिलमिला उठे । जैसे की अमित शाह , किरेन रिजिजु , शिवराज सिंह चौहान उन्होंने भी अपने पक्ष में बाते रखी ।


राहुल गांधी बार बार भगवान शिव का नाम ले रहे थे , रिलीजन का जिक्र कर रहे थे तब om birla ने बोला की आपको सभा की नियमो के बारे में भी पता होना चाहिए । Om birla ने सभा की नियम की किताब निकल कर बकायदा पेज नंबर(49) बताया की सभा में किसका चित्र नही दिखा सके हैं और सदन में अपनी बात रखने का तरीका न भूले ।


राहुल गांधी ने मोदी के कार्यकाल की हर विषय का जिक्र किया जिसे जनता को काफी फर्क पड़ा ।
अग्निबीर स्कीम भी राहुल गांधी के भाषण में शामिल थी । जिस पर उन्होंने कहा की अगर कांग्रेस या इंडिया गठबंधन आता हैं तो सबसे पहले हमारी सरकार अग्निवीर स्कीम हटाएगी ।


राहुल गांधी के इस 18वी लोक सभा के भाषण से पूरी जनता प्रभावित हुए और आखिर में सबको इंतजार अखिलेश यादव का हैं ।

Related Articles

Back to top button