CM योगी के बुलावे पर डिप्टी CM की गैरमौजूदगी से UP में सियासी बवाल, BJP आलाकमान खफा

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली हार के बाद बीजेपी में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। लखनऊ में 14 जुलाई 2024 को बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हुई थी

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली हार के बाद बीजेपी में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। लखनऊ में 14 जुलाई 2024 को बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हुई थी, जिसके बाद से यूपी की राजनीति में हलचल मची हुई है। इस बीच, उत्तर प्रदेश की सियासी घटनाओं पर बीजेपी के आलाकमान की प्रतिक्रिया सामने आई है।

पार्टी ने मानी अनुशासनहीनता

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के शामिल न होने पर बीजेपी ने इसे अनुशासनहीनता माना है। लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के विभिन्न हिस्सों में पार्टी नेताओं के साथ बैठकें की थीं, जिनमें दोनों डिप्टी सीएम नहीं पहुंचे थे।

जल्द शुरू होगी बीजेपी की मीटिंग

सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ अभी नीति आयोग की बैठक में हैं। बीजेपी मुख्यालय में जल्द ही मुख्यमंत्री परिषद की बैठक शुरू होगी। इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित रहेंगे। यह बैठक शनिवार और रविवार, दो दिनों तक चलेगी।

इस बैठक के लिए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक समेत कई बीजेपी नेता पार्टी ऑफिस पहुंच चुके हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, और हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी भी बीजेपी कार्यालय पहुंच चुके हैं।

सीएम योगी की मीटिंग में नहीं पहुंचे डिप्टी सीएम

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले प्रयागराज मंडल में बैठक की थी, जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे थे। इसके बाद मुरादाबाद में हुई बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नहीं पहुंचे थे। इसके बाद, सीएम योगी ने शुक्रवार (26 जुलाई 2024) को लखनऊ मंडल में बैठक की थी, जिसमें डिप्टी सीएम बृजेश पाठक नहीं पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button