बूथ विजय सम्मेलन में बनारस पहुंचे पीएम मोदी, विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा- लोग मेरी मृत्यु की कर रहे थे कामना

पीएम मोदी ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा- काशी में मेरी मृत्यु की गई कामना

वाराणसी: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बूथ विजय सम्मेलन के लिए बनारस पहुंचे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोला है. पीएम मोदी ने बिना नाम लिए इशारों में कहा कि जब काशी विश्वनाथ धाम का शुभारंभ हो रहा था तो कुछ लोग निचले स्तर तक गिर गए थे. काशी में मेरी मृत्यु की कामना भी कर दी थी.

पीएम मोदी ने कहा कि मृत्यु की कामना पर भी मुझे बहुत आनंद आया. मुझे लगा कि मेरे घोर विरोधी भी यह देख रहे हैं कि काशी के लोगों का मुझ पर कितना स्नेह है. मतलब मेरी मृत्यु तक न काशी के लोग मुझे छोड़ेंगे और न काशी मुझे छोड़ेगी. अगर काशी की सेवा करते करते मेरी मृत्यु लिखी होगी तो इससे बड़ा सौभाग्य मेरे लिए क्या होगा. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा अगर भक्तों की सेवा करते करते चला जाऊं तो उससे बढ़िया क्या होगा. यह जिंदा शहर बनारस है. यह मुक्ति का रास्ता खोलता है. लेकिन परिवारवादी लोग इसे नहीं समझ सकते हैं.

पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

बता दें पीएम मोदी जब काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने बनारस आए थे तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि अंतिम समय में लोगों को काशी में ही रहना चाहिए. पीएम मोदी उन्ही के सवालों का आज जवाब दिया है.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले घोर परिवारवादियों ने सरकार चलाई. उनकी पार्टी के साथ घोर परिवारवाद और माफियावाद जुड़ा हुआ है. हमारे परिवार के साथ सेवा जुड़ा हुआ है. कोरोना काल इसका उदाहरण है. हमारे लोगों ने घर-घर दवाइयां और राशन पहुंचाया. बनारस में कितने विदेशी नागरिक फंस गए थे, लेकिन काशी के लोगों ने उन्हें कोई परेशानी नहीं होने दी थी.

पहले घोर परिवाववादी लोग हमारे कामों में अड़ंगा लगा देते थे. इन घोर परिवारवादियों ने ये धारणा बना रखी थी कि बनारस बदहाल रहा है और बदहाल ही रहेगा, लेकिन महादेव के आशीर्वाद से बनारस बदल रहा है. काशी भारत की संस्कृति की प्राचीन राजधानी रही है, लेकिन पिछली सरकारों ने बनारस को विकास से वंचित रख कर यहां के लोगों को परेशानियों के गर्त धकेलने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.

स्वास्थ्य के क्षेत्र हो रहा काम

पीएम मोदी ने कहा स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो काम किया है, वह मेडिकल कॉलेज के रूप में दिखाई देते है. पहले के मुकाबले दोगुने मेडिकल कॉलेज हो गए हैं. बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सरकार के काम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं. इसके साथ ये भी कहा कि महाशविरात्रि पर लाखों भक्त आएंगे. बाहर से आने वाले भक्तों की हमें सेवा करनी है. पिछली सरकारों ने बनारस को विकास से वंचित रखकर लोगों को परेशान किया.

Related Articles

Back to top button