पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान : यूपी हाथरस

यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान हड़कंप मचा, कई महिलाएं और बच्चे दबे।

यूपी हाथरस में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां रतिभानपुर में भगवान शंकर के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मचने के बाद कई लोगों की मौत की खबर है. रतीभानपुर भोले बाबा का सत्संग चल रहा था, सत्संग समाप्त होने के बाद भगदड़ मच गई. भगदड़ में कई महिलाएं, बच्चे और पुरुष दब गए. 15 महिलाओं और बच्चों को एटा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है.

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी ने हाथरस में हुई दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

अखिलेश ने की ये मांग

के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने हाथरस जनपद में सत्संग में भगदड़ से बड़ी संख्या में हुई मौतों पर गहरा शोक जताया है. अखिलेश यादव ने घायलों को तत्काल अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की.

डिंपल यादव ने सरकार से किए सवाल

समाजवादी पार्टी की नेता और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस मामले में राज्य की योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं. डिंपल ने कहा कि इस मामले में जांच होनी चाहिए. यह पूरी तरह से शासन और प्रशासन का फेल्योर है. उन्होंने कहा कि यह पहला ऐसा मामला नहीं है जहां इस तरह की अव्यवस्था सामने आई हो. जरूरतमंदों की तत्काल मदद हो और इस मामले की उचित जांच की जाए.

सीएम योगी कल जा सकते हैं हाथरस

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस जा सकते हैं.

दानिश अली ने योगी सरकार पर लगाए आरोप

कांग्रेस नेता दानिश अली ने कहा, “उत्तर प्रदेश में जिस तरह का शासन चल रहा है, वहां अफसर इतने दबाव में रहते हैं कि अगर एक कोई सांप्रदायिक कार्यक्रम है उस पर बिना सोचे-समझे अनुमति दे देते हैं… कितने मासूम लोगों की जान आज चली गई। इसके लिए कोई न कोई जिम्मेदार होना चाहिए… ये जिम्मेदारी तो शासन-प्रशासन की होती है कि सही सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं…”

Related Articles

Back to top button