विपक्ष ने पीएम मोदी के जवाब को नारेबाजी से रोका – “दीदी बंगाल” महिलाओं के लिए असुरक्षित है.

राज्य सभा से विपक्ष उठ कर चला गया, फिर जगदीप धनखड़ ने विपक्ष को मंथन करने को बोला ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं। कल लोकसभा में अपने भाषण के दौरान पीएम ने कहा कि लोगों ने उनकी सरकार को हर कसौटी पर परखने के बाद लगातार तीसरी बार स्थिरता और निरंतरता के लिए जनादेश दिया है। प्रधानमंत्री ने छात्रों को यह भी आश्वासन दिया कि उनकी सरकार “युद्ध स्तर” पर पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रस्ताव पारित करने के बाद निचले सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया.


इस बीच, विपक्षी सदस्यों ने एनईईटी विवाद पर राज्यसभा में सरकार को घेरा और कहा कि यह युवाओं के भविष्य और छात्रों के मनोबल को नुकसान पहुंचा रहा है। उच्च सदन में चर्चा के दौरान पेपर लीक के अलावा रेलवे दुर्घटनाओं और किसानों के कल्याण का मुद्दा भी उठाया गया.
पीएम मोदी ने कहा, चुनावी जीत लोगों के हम पर एकमात्र भरोसे का परिणाम है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एनडीए की जीत का श्रेय लोगों के विश्वास को दिए जाने पर विपक्षी दलों ने विरोध जताया। विपक्ष के नेता हस्तक्षेप करने का प्रयास करते हैं, लेकिन अध्यक्ष द्वारा उन्हें बोलने का अवसर नहीं दिया जाता है।

उन्होंने कहा, ”हमें इन चुनावों में इस देश के लोगों की बुद्धिमता और बुद्धिमता पर गर्व महसूस होता है। उन्होंने प्रचार को हरा दिया। उन्होंने प्रदर्शन को प्राथमिकता दी. उन्होंने धोखे की राजनीति को खारिज कर दिया और विश्वास की राजनीति पर जीत की मुहर लगाई, ”श्री मोदी कहते हैं।

पीएम कहते हैं कि जब भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा, तो इसका न केवल घरेलू बल्कि वैश्विक स्तर पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

संविधान हमारी सबसे बड़ी प्रेरणा: पीएम मोदी
राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा, ”हमारा संविधान एक लाइट हाउस की तरह काम करता है, हमें दिशा-निर्देश देता है।”


पीएम नरेंद्र मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देना शुरू किया
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”पिछले दो-ढाई दिन में करीब 70 सांसदों ने इस चर्चा में हिस्सा लिया. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर इस चर्चा को समृद्ध बनाने के लिए मैं आप सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं।”

पीएम मोदी कहते हैं, ”राष्ट्रपति के संबोधन में देश के लोगों के लिए प्रेरणा और प्रोत्साहन था और सच्चाई का मार्ग दिखाने वाला संदेश भी था.”

वह तीसरी बार उनकी सरकार चुनने के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद देते हैं। पीएम ने कहा, “लोगों ने पिछले 10 वर्षों में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार द्वारा किए गए कार्यों को अपना समर्थन दिया है।” वे कहते हैं, ”देश की जनता ने हमें तीसरी बार जो अवसर दिया है, वह ‘विकसित भारत’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ को साकार करने का है।”

“मैं कांग्रेस के कुछ दोस्तों को धन्यवाद देना चाहता हूं। वे बार-बार कह रहे थे एक तिहाई सरकार. इससे बड़ा सच क्या हो सकता है कि हमने 10 साल पूरे कर लिए हैं और 20 साल बाकी हैं… एक तिहाई: पीएम मोदी.


इसी बीच जब मोदी अपना भाषण दे रहे थे तब पूरा विपक्ष उठ कर सदन से चला गया । जगदीप धनकर ने विपक्ष को मंथन करने को बोला की “इस तरीके से उठ कर जाना नरेंद्र मोदी का अपमान नही हैं या किसी और का अपमान करना नही हैं बल्कि विपक्ष का यू उठ कर चले जाना सभा का अपमान हैं । विपक्ष के नेताओ को मंथन करना चाहिए”।
नरेंद्र मोदी ने अपना भाषण जारी रखा और किसानों , फर्टिलाइजर्स , महिला शक्तिकरण जैसे मुद्दों पर अपना पक्ष रखा की किस तरीके से उनकी सरकार ने अपने कार्यकाल में क्या काम किया हैं और जनता की कितनी सेवा की हैं ।

महिला पर अत्याचार पर वेस्ट बंगाल में एक वीडियो वायरल हो रहा हैं उसका मुद्दा भी राज्य सभा में उठाया की को लोग बोलते हैं की वो महिला शक्तिकरण की बात करते हैं उनके ही क्षेत्रों में महिलाओं के साथ गलत हो रहा हैं । उस वीडियो में महिला को सड़क के बीचों बीच मारा जा रहा हैं आस पास लोग खड़े हैं लेकिन कोई कुछ नही कर रहा सब बस खड़े हुए हैं और वीडियो बना रहे हैं । एयर यह रोंगटे खड़े करने वाला दृश्य था ।

Related Articles

Back to top button