PM मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी चलाएगी ‘सेवा और समर्पण’ अभियान, बनाई गई 4 सदस्यीय कमेटी

नई दिल्ली. बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को पूरे देश में “सेवा और समर्पण” अभियान के तौर पर मनाएगी. बीजेपी ने पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक ये अभियान चलाने का निर्देश अपने सभी राज्य और ज़िला टीमों को दिया है. इस अभियान के दौरान बीजेपी हर वर्ग तक ख़ासकर वंचित तबके के लोगों तक सेवा और समर्पण के माध्यम से मोदी सरकार की नीतियों को पहुंचाने का काम करेगी. इस पूरे अभियान के लिए बीजेपी केन्द्रीय नेतृत्व ने 4 सदस्यीय कमेटी बनाई है. इसमें राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और डी.पुरंदेश्वरी के साथ साथ राष्ट्रीय मंत्री विनोद सोनकर और किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर को रखा गया है. ये कमेटी इस अभियान की व्यवस्थित योजना, क्रियान्वयन और समीक्षा करेगी.

7 अक्टूबर 2001 को नरेन्द्र मोदी ने पहली बार गुजरात मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. इसलिए सीएम और पीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी को संवैधानिक ज़िम्मेदारी को निभाते हुए 20 साल पूरे हो जायेंगे. इसलिये उनके जन्मदिन से लेकर 7 अक्टूबर तक ये अभियान चलाने का निर्णय बीजेपी नेतृत्व ने लिया है.

इस अभियान के जरिये बीजेपी लोगो को सेवा के महत्व और राष्ट्र व समाज के समर्पण भाव को जागृत करेंगे. इसको लेकर बीजेपी पूरे देश मे कई कार्यक्रम चलाएगीसभी प्रदेश और जिला मुख्यालय में पीएम मोदी के व्यक्तित्व और उनके जनकल्याण कामों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी .# नमो एप्प पर भी वर्चुअल प्रदर्शनी होगी# पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबो को मुफ्त राशन बैग वितरण बड़े स्तर पर हो और पार्टी के सभी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि अन्न वितरण केंद्र पर जाए.

# पार्टी के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर और स्वछता अभियान चलाएंगे
# पार्टी के नेता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों को वैक्सीनेशन सेंटर पर जाने के निर्देश दिये गये हैं. # प्रत्येक मंडल पर दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और उपकरण बांटे जाएंगे साथ ही जिला स्तर पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जाएगा.
# देश के सभी बूथों से पीएम नरेंद्र मोदी को उनके बधाई के क़रीब 5 करोड़ पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे.
# 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन समारोह का भी विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.
# 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर भी खादी के प्रयोग को बढ़ावा देने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.
# नदी सफाई अभियान के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसके तहत 71 नदियों की सफाई की जाएगी.
# उत्तर प्रदेश में 71 स्थानों पर गंगा की सफाई का विशेष अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही साथ अनाथ बच्चों के लिए भी पार्टी विशेष अभियान चलाएगी.
इस अभियान के तहत पं दीनदयाल उपाध्याय और महात्मा गांधी की जयंती पर भी विशेष कार्यक्रम करने के निर्देश पार्टी पदाधिकारियों को दिये गये हैं.
पिछले साल पीएम मोदी के जन्मदिन को पार्टी ने सेवा दिवस के रूप में मनाया था. पार्टी चाहती है कि इस बार पीएम मोदी के जन्मदिन पर हर तबके में जन सेवा के साथ साथ पर्यावरण और नदियों की सफ़ाई पर भी विशेष फ़ोकस किया जा सके.

Related Articles

Back to top button