फोन से नहीं आ रही आवाज? कोई बात नहीं, बस सेटिंग्स में जाकर इन बदलावों को करें!

अक्सर देखा गया है कि फोन के पुराने हो जाने के बाद उसकी आवाज़ कम हो जाती है, जिससे कॉल पर सामने वाले की बात सुनने में मुश्किल होती है।

अक्सर देखा गया है कि फोन के पुराने हो जाने के बाद उसकी आवाज़ कम हो जाती है, जिससे कॉल पर सामने वाले की बात सुनने में मुश्किल होती है। बार-बार ऐसा होने पर लोग परेशान हो जाते हैं।

फोन की आवाज़ नहीं आ रही?

आवाज़ सही से सुनने के लिए लोग ईयरफोन या बड्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उससे भी बहुत फायदा नहीं होता। वॉल्यूम बढ़ाने के लिए लोग प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी ऐप्स का भी उपयोग करते हैं। कई लोगों को लगता है कि फोन में खराबी है, और वे इसे ठीक करवाने में अच्छा खासा खर्च भी कर देते हैं। ऐसी स्थिति में आपको बस कुछ सेटिंग्स बदलनी हैं। इसके बाद आपके फोन की आवाज़ सही हो जाएगी। आइए जानते हैं कि फोन की धीमी आवाज़ को कैसे तेज किया जा सकता है।

फोन की वॉल्यूम बढ़ाने के तरीके

  1. सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाएं और “Sounds and Vibration” ऑप्शन को ओपन करें।
  2. इसके बाद सेक्शन में सबसे नीचे “Ear-Customized Sound Effects” ऑप्शन को क्लिक करके ओपन करें।
  3. फिर “Ear-Customized Sound Effects” का टॉगल ऑन करें।
  4. टॉगल ऑन करने के बाद आपको कई “Age” वाले ऑप्शन दिखाई देंगे। अपनी उम्र के अनुसार सेक्शन सेलेक्ट कर लें। जैसे, अगर आपकी उम्र 30 से कम है, तो “Under 30 years old” सेक्शन सेलेक्ट करें। अगर फोन का इस्तेमाल कोई बुजुर्ग करता है, तो उनके लिए “Above 60 years” वाला ऑप्शन सेलेक्ट करें।

इस सेटिंग को करने के बाद फोन की वॉल्यूम पहले से बढ़ जाएगी। इस सेटिंग की मदद से न आपको नया फोन खरीदने की जरूरत होगी और न ही सर्विस सेंटर जाकर पैसे खर्च करने पड़ेंगे। ध्यान रखें कि आप सही उम्र वाला ऑप्शन ही सेलेक्ट करें, वरना सुनने में दिक्कत हो सकती है।

Related Articles

Back to top button