जानिए किसने दी नितिन गडकरी को प्रधान मंत्री बने का ऑफर !

उन्होंने कहा कि प्रस्ताव का आना उनके लिए एक सम्मान की बात थी, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया क्योंकि उनका मानना था कि इस समय पार्टी और देश के लिए किसी अन्य व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलना चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने का प्रस्ताव मिला था। उन्होंने यह खुलासा एक सार्वजनिक कार्यक्रम में किया, जिससे राजनीतिक हलकों में हड़कंप मच गया है। गडकरी ने कहा कि यह प्रस्ताव उन्हें पार्टी और केंद्रीय नेतृत्व की ओर से मिला था, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार करने का निर्णय नहीं लिया।

गडकरी ने अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री बनने का प्रस्ताव उन्हें कई साल पहले मिला था, जब भारतीय राजनीति में कई बदलाव हो रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव का आना उनके लिए एक सम्मान की बात थी, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया क्योंकि उनका मानना था कि इस समय पार्टी और देश के लिए किसी अन्य व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलना चाहिए।

गडकरी के अनुसार, उन्होंने यह निर्णय पार्टी के हित और देश के भविष्य को ध्यान में रखते हुए लिया। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वह हमेशा पार्टी और सरकार के कामकाज को प्राथमिकता देंगे और देश की सेवा के लिए अपने वर्तमान पदों पर पूरी निष्ठा से काम करेंगे।

इस खुलासे ने भारतीय राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है और इसे लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों और मीडिया में चर्चा हो रही है। नितिन गडकरी की इस स्वीकृति से यह भी साफ होता है कि भाजपा के भीतर नेताओं के बीच समर्पण और पार्टी के हित के प्रति गहरी जिम्मेदारी का भाव है।

Related Articles

Back to top button