“Rahul Gandhi पर नायब सैनी का तंज: ‘जीजा को भी ले आते'”

Rahul Gandhi हरियाणा के पर्यटन पर आए हैं और अपनी बहन को भी साथ लाए हैं। उन्होंने यह चुटकी लेते हुए कहा कि जब राहुल और प्रियंका यहां हैं, तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रॉबर्ट वाड्रा को भी बुला लेना चाहिए।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का Rahul Gandhi पर कटाक्ष

अंबाला। हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि Rahul Gandhi हरियाणा के पर्यटन पर आए हैं और अपनी बहन को भी साथ लाए हैं। उन्होंने यह चुटकी लेते हुए कहा कि जब राहुल और प्रियंका यहां हैं, तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रॉबर्ट वाड्रा को भी बुला लेना चाहिए।

Rahul Gandhi-कटाक्ष की बुनियाद

नायब सैनी ने कांग्रेस की वर्तमान स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा, “राहुल बाबा और प्रियंका गांधी यहां हैं, तो कांग्रेस के नेता सुरजेवाला को भी चाहिए कि वे रॉबर्ट वाड्रा को आमंत्रित करें।” सैनी ने यह भी जोड़ा कि चुनाव जीतने के बाद वह कैथल के विधायक लीलाराम से अनुरोध करेंगे कि रॉबर्ट वाड्रा को एक बार कैथल जरूर लाएं ताकि किसान उनसे मिल सकें और यह समझ सकें कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा उन्हें किस तरह की पेशकश कर रहे हैं।

राजनीतिक संदर्भ

हरियाणा में आगामी चुनावों की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए, सैनी के इस बयान को चुनावी रणनीति के तहत देखा जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को निशाने पर रखते हुए कहा कि उनके पास मुद्दों की कमी है, इसलिए वे केवल व्यक्तिगत हमलों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। नायब सैनी ने कांग्रेस पर यह आरोप भी लगाया कि पार्टी अपने कार्यकाल के दौरान किसानों के हितों की अनदेखी कर रही है।

Tirupati Ladoo Contorversy : सुप्रीम कोर्ट की ‘राजनीति से दूर रखें’ टिप्पणी

किसानों का मुद्दा

नायब सैनी का रॉबर्ट वाड्रा को किसानों के साथ मिलने का सुझाव देना इस बात का संकेत है कि वह किसानों के मुद्दे को राजनीतिक लाभ के लिए उपयोग करना चाहते हैं। हरियाणा में किसान आंदोलन और भूमि अधिग्रहण को लेकर लंबे समय से चर्चा हो रही है। सैनी ने इस संदर्भ में यह भी कहा कि किसानों को समझना चाहिए कि वाड्रा की योजनाएँ वास्तव में उनके लिए क्या परिणाम ला सकती हैं।

प्रतिक्रिया और संभावित प्रभाव

सैनी के इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस के प्रवक्ताओं ने इसे निराधार और राजनीतिक छवि बिगाड़ने की कोशिश करार दिया। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस तरह के बयान आगामी चुनावों में चुनावी माहौल को गर्म कर सकते हैं।

हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का यह बयान स्पष्ट रूप से कांग्रेस पार्टी के खिलाफ एक रणनीतिक हमले का हिस्सा है। यह दर्शाता है कि हरियाणा की राजनीति में व्यक्तिगत आरोपों और चुटकियों का सिलसिला अब और भी तेज हो गया है। चुनावी मौसम में इस तरह के बयानों से राजनीतिक पारा और भी चढ़ सकता है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि इसका असर आगामी चुनावों पर क्या होता है।

Related Articles

Back to top button