उद्धव गुट से 2 उम्मीदवारों का नाम फाइनल,संजय राउत ने किया बड़ा ऐलान

शिवसेना के नए ऑफिस उद्घाटन पर संजय राउत ने जताया विश्वास: श्रीगोंदा में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के श्रीगोंदा में शनिवार, 13 जुलाई को शिवसेना के नए कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर उद्धव ठाकरे गुट के प्रमुख नेता और सांसद संजय राउत ने शिवसेना के बढ़ते प्रभाव और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी उम्मीदें जताईं। राउत ने उद्घाटन समारोह में कहा कि शिवसेना और शिवसैनिकों के अच्छे दिन अब आ गए हैं और यह आशा जताई कि लोकसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी (MVA) को मिले समर्थन की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी जीत मिलेगी।

संजय राउत ने अपने भाषण में भविष्य की राजनीति की दिशा पर भी बात की। उन्होंने कहा, “शिवसेना नेता साजन पाचपुते और सांसद नीलेश लंका की पत्नी रानी लंका को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया जाएगा।” उनके इस बयान ने राजनीति के गलियारों में हलचल मचा दी है, और चर्चा शुरू हो गई है कि क्या पाचपुते और लंका को विधानसभा चुनाव के लिए आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया जा रहा है।

राउत ने शिवसेना के नए कार्यालय की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सब साजन पाचपुते की मेहनत की वजह से संभव हुआ है। उन्होंने दावा किया, “श्रीगोंदा में अब ऐसा माहौल बन गया है कि शिवसेना यूबीटी का विधायक बनेगा। अहमदनगर जिले में शिवसेना के अच्छे दिन आ गए हैं। एक शिवसैनिक अब सांसद बन चुका है और दूसरा विधायक बनेगा।”

राउत ने महाराष्ट्र की राजनीति में महा विकास अघाड़ी (MVA) की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रदेश में अगली सरकार उनकी ही होगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि “मोदी और शाह सोचते हैं कि वे दिल्ली में बैठकर महाराष्ट्र को अपनी मर्जी से चलाएंगे। लेकिन महाराष्ट्र ने उन्हें उनकी असली जगह दिखा दी है।”

संजय राउत ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा, “हमने इस राज्य को गुजरात के हाथों नहीं बेचा है। मोदी और शाह को यह समझना चाहिए कि महाराष्ट्र की राजनीतिक जमीन पर उनकी भूमिका अब सीमित है। मुंबई के उद्योगों को गुजरात ले जाया गया है, और यह हमें स्वीकार नहीं है।”

राउत ने एमएलसी चुनावों के दौरान भ्रष्टाचार की ओर इशारा करते हुए कहा, “वोटों की कीमत 25-25 करोड़ तक पहुंच गई, लेकिन किसानों के उत्पादों की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई। अब विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को सरकार को एक सख्त संदेश देना चाहिए।”

राउत के भाषण के अंत में, उन्होंने शिवसेना के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे चुनावी मैदान में डटे रहें और साजन पाचपुते की जीत सुनिश्चित करें। “अब हमें श्रीगोंदा में नकली पाचपुते को हटाकर असली पाचपुते को लाना है। यह जिला महाविकास अघाड़ी के साथ खड़ा रहेगा और हम चुनाव में पूरी ताकत से उतरेंगे।”

संजय राउत की ये टिप्पणियाँ आगामी विधानसभा चुनावों के लिए शिवसेना की रणनीति और उनके भविष्य की राजनीतिक दिशा को लेकर महत्वपूर्ण संकेत देती हैं।

Related Articles

Back to top button