विधायक बेदीराम और विपुल दुबे को MP-MLA कोर्ट का बड़ा झटका, पेपर लीक मामले में आरोप तय.

उत्तर प्रदेश के सुभासपा विधायक बेदीराम और निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के मामले में आरोप तय हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के सुभासपा विधायक बेदीराम और निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के मामले में आरोप तय हुए हैं। एमपी-एमएलए कोर्ट ने इन दोनों विधायकों की डिस्चार्ज अर्जी खारिज कर दी है। लखनऊ एमपी-एमएलए कोर्ट ने इन पर आरोप तय किए हैं और जल्द ही इस मामले में गवाही शुरू होगी।

साल 2006 में रेलवे में ग्रुप डी की परीक्षा में सेंधमारी हुई थी, जिसे लेकर कृष्णा नगर कोतवाली में STF ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद सभी आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी। गैंगस्टर सहित अन्य मामलों में भी चार्जशीट दाखिल हुई थी। अब देखना होगा कि कोर्ट आने वाले समय में क्या फैसला सुनाती है।

इसके अलावा, नीट पेपर लीक के बीच यूपी की जखनियां विधानसभा सीट से सुभासपा विधायक बेदीराम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह पेपर लीक के जरिए राज्यों में पैसे लेकर भर्ती कराने की बात कर रहे थे। इस वीडियो में उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने 40-40 लोगों को नौकरी दिलाई है और उनके तार कई दूसरे राज्यों में भी जुड़े हुए हैं।

जब इस मामले में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से बात की गई, तो उन्होंने इसे बेदीराम का व्यक्तिगत मामला बताते हुए पल्ला झाड़ने की कोशिश की और बेदीराम को समाजवादी पार्टी का विधायक बता दिया था। वहीं, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार से इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी। सूत्रों के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ओपी राजभर को तलब किया था और बीजेपी आलाकमान भी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं था।

Related Articles

Back to top button