मोहम्मद शमी ने विराट कोहली और रवि शास्त्री पर उठाए सवाल . . .

मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में उम्दा प्रदर्शन करने पर उठाए सवाल: "अच्छा करने के बाद भी क्यों बाहर?"

क्रिकेट के खेल में विशेषज्ञता और जोश से भरे भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाल ही में एक सार्वजनिक इंटरव्यू में 2019 वनडे वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण पलों को याद किया। शमी ने बताया कि उनका वो टूर्नामेंट अविस्मरणीय रहा, जहां उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

विशेष रूप से वह अपने तीन मैचों में 13 विकेट लेकर टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान किया था। उन्होंने बताया कि उस वक्त की माहौल और उत्साह को याद करके उन्हें गर्व होता है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इतना बड़ा सम्मान प्राप्त किया।

उन्होंने इस अनुभव के बारे में बताते हुए कहा कि क्रिकेट में जब आप बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और फिर भी आपको टीम से बाहर कर दिया जाता है, तो यह बहुत दुखद और आत्मनिराशा का कारण बन सकता है। लेकिन वह यहां तक कहते हैं कि उन्होंने हमेशा अपने खेल में प्रेरणा और उत्साह बनाए रखने का प्रयास किया है, जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए मजबूती देता है।

…………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………..

मोहम्मद शमी ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के सेमीफाइनल मैच में अपने खिलाफ आए निर्णय पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने इस निर्णय को बेहद अद्भुत और अच्छे प्रदर्शन के बाद भी विचारशीली और चिंताजनक माना है।

शमी ने सेमीफाइनल मैच से बाहर रखे जाने के बारे में अपने विचार साझा किए, जिनमें उन्होंने यह भी बताया कि वे खुद को इस निर्णय की समझ नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे जबरदस्ती सेमीफाइनल में नहीं खेलना चाहते थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें बाहर कर दिया गया।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वे हमेशा अपने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं और उन्हें अपने खेल से अच्छी उम्मीद थी। इस निर्णय ने उन्हें बहुत दुखी किया है और उन्हें इसे समझने में कठिनाई हो रही है।

शमी ने इस बात को उठाकर दर्शाया कि क्रिकेट खिलाड़ी के लिए समय-समय पर ऐसे निर्णय लेना बहुत ही मुश्किल होता है, जो उनकी भावनाओं को भी प्रभावित कर सकता है।‘3 मैच में 13 विकेट लेने के बाद भी मुझे क्यों किया था ड्रॉप?’.

………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………………….

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की चार मैचों की सीरीज ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया। उन्होंने इस सीरीज में कुल 14 विकेट लिए, जो उनके करियर की बेहतरीन प्रदर्शन मानी गई।

शमी की बल्लेबाजी और गेंदबाजी ने दोनों ही मैचों में विराट प्रदर्शन किया। प्रथम मैच में उन्होंने पांच विकेट लिए, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने उससे भी अच्छा प्रदर्शन किया और नौ विकेट लिए।

तीसरे और चौथे मैच में भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी से दोनों ही टीमों को बाधित किया और कुल में 14 विकेट लिए। उनकी बेहतरीन गेंदबाजी ने भारतीय टीम को विजयी बनाने में मदद की और उन्हें क्रिकेट प्रेमियों की भावनाओं को छूने का सौभाग्य मिला।

Related Articles

Back to top button