लखनऊ सुपर जायंट्स से कट सकता है केएल राहुल का पत्ता? ये तीन टीमें मेगा ऑक्शन में लगा सकती हैं दांव

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 (IPL 2025) कई मायनों में पिछली बारों से काफी अलग हो सकता है, जिससे फैंस इस लीग का और भी ज्यादा आनंद उठा सकेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 (IPL 2025) कई मायनों में पिछली बारों से काफी अलग हो सकता है, जिससे फैंस इस लीग का और भी ज्यादा आनंद उठा सकेंगे। आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन दिसंबर 2024 और फरवरी 2025 के बीच होने की संभावना है, क्योंकि इस बार प्लेयर रिटेंशन को लेकर बड़े बदलाव हो सकते हैं।

कई टीमों में कप्तानी भी बदलती नजर आ सकती है। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल के साथ भी कुछ ऐसा ही हो सकता है। अगर लखनऊ सुपर जायंट्स केएल राहुल को रिटेन नहीं करती है, तो पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जैसी टीमें उन्हें अपने खेमे में लाने की पूरी कोशिश करेंगी।

पंजाब किंग्स नई शुरुआत करना चाहती है। टीम के कोच ट्रेवर बेलेस के साथ करार नहीं बढ़ाया जा सकता है और कप्तान शिखर धवन को भी रिटेन नहीं किया जा सकता है। ऐसे में पंजाब के लिए केएल राहुल एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। वह ओपनिंग में धमाल मचा सकते हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी अच्छे से संभाल सकते हैं।

गुजरात टाइटंस का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा। पहले सीजन में चैंपियन बनने वाली इस टीम को इस बार शुरुआती झटके लगे हैं। टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड को रिटेन नहीं किया जा सकता है, ऐसे में केएल राहुल एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। हो सकता है कि टीम की कप्तानी भी राहुल को सौंप दी जाए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु भी कुछ बदलाव करना चाहती है। केएल राहुल पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल चुके हैं और उनका बल्ले से अच्छा रिकॉर्ड रहा है। फाफ डु प्लेसिस की जगह कप्तान बनने की भी चर्चा है। साथ ही, दिनेश कार्तिक के संन्यास लेकर बल्लेबाजी मेंटर बनने की संभावना है, जिससे विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल के लिए जगह बन सकती है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए राहुल एकदम परफेक्ट विकल्प हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button