केजरीवाल ने एग्जिट पोल को बताया फर्जी, इंडिया गठबंधन की बन रही सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंदर से पहले अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं करना चाहिए क्योंकि यह गलत साबित होते हैं।

फर्जी एग्जिट पोल कराने की क्या जरूरत?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने पार्टी के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कई चैनलों के द्वारा जारी किए गए एग्जिट पोल पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि इन पर भरोसा करना बिल्कुल बेकार है। क्योंकि आप लोगों ने देखा होगा दिल्ली में हम लोग जब चुनाव लड़े थे तो यह लोग कांटे की टक्कर दिखा रहे थे लेकिन आम आदमी पार्टी की इतनी सीटें आई की एग्जिट पोल गलत साबित हो गया। आगे कहा कि राजस्थान में कुल लोकसभा की 25 सीटे हैं। लेकिन एक एग्जिट पोल ने तो बीजेपी को 25 में से 33 सीटें दे डाली। ऐसा भी हो सकता है कि ऊपर से आदेश आए हो कि बीजेपी को ज्यादा सीटें देनी है। अरे मैं बीजेपी वालों से पूछता हूं ऐसा फर्जी एग्जिट पोल करने की क्या जरूरत थी। लोगों को गुमराह करने की क्या जरूरत थी। मैं फिर से जनता से कहता हूं यह एग्जिट पोल गलत साबित होंगे।

बीजेपी वालों ने मशीनों में कर दिया घोटाला

केजरीवाल ने कहा है कि आप लोगों को पता होगा 4 जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना होनी है। लेकिन उससे पहले इन्होंने मशीनों में बड़ा घोटाला कर दिया है। मैं इंडिया गठबंधन के सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं। कि मतगणना के दिन सभी एजेंट एक्टिव रहे। किसी भी तरीके से गड़बड़ी न होने दे। अगर आपको लग रहा है कि आपका प्रत्याशी हर रहा है तो आप उठकर ना जाएं। केजरीवाल बोले इन्होंने एग्जिट पोल में इतनी ज्यादातर सीटे इसलिए दिखाई है। क्योंकि इनके पार्टी के लोगों ने शेयर मार्केट में अच्छा खासा रुपया दांव पर लगाया है। जब शेयर मार्केट खुला तो इनकी बंपर कमाई हो। यह लोग एक काम कर रहे हैं सरकारी अधिकारियों पर दबाव बनाएंगे इन्होंने दिखा दिया है कि एग्जिट पोल में उनकी सरकार बन रही है जिससे लोग कुछ ना कहें। मैं फिर से कहता हूं कि इंडिया गठबंधन के सभी लोगों को एक्टिव रहना चाहिए।

Related Articles

Back to top button