Kanpur Fraud Case : 35 करोड़ ठगी में दंपती का जवाब, बुजुर्ग से जवान बनाने के आरोप खारिज”

Kanpur में 35 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में एक दंपती अंडरग्राउंड हो गए हैं, जिन पर आरोप है कि उन्होंने लोगों को इजरायल से मंगाई गई मशीनों के माध्यम से जवान बनाने का झांसा दिया।

Kanpur फ्रॉड केस: ठग दंपती की सफाई

Kanpur में 35 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में एक दंपती अंडरग्राउंड हो गए हैं, जिन पर आरोप है कि उन्होंने लोगों को इजरायल से मंगाई गई मशीनों के माध्यम से जवान बनाने का झांसा दिया। पुलिस अब इस दंपती की तलाश में छापेमारी कर रही है। उनके खिलाफ किदवई नगर थाने में रेनू सिंह चंदेल द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है।

SP का वीडियो: “जैसा गुरु वैसा चेला”

दंपती की ओर से सफाई

Kanpur | इस बीच, ठग दंपती ने अपने रिश्तेदार के जरिए एक सफाई पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने सभी आरोपों को खारिज किया है। यह पत्र रिश्तेदार उत्कर्ष पांडेय द्वारा पुलिस को डाक के माध्यम से भेजा गया है, जिसमें दंपती ने हर आरोप का बिंदुवार जवाब दिया है।

Kanpur आरोपों का विवरण

पत्र में कहा गया है कि मुकदमे की वादिनी (रेनू सिंह चंदेल) ने दंपती के रिश्तेदार पर आरोप लगाया है कि वह शहर में विज्ञापन और वीडियो के माध्यम से लोगों को आकर्षित कर रहे थे। पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि वीडियो में दावा किया गया था कि इजरायल के वैज्ञानिकों ने एक ऐसी रिसर्च की है, जिसके अनुसार 64 वर्ष से अधिक आयु के 35 लोगों को एक प्रेसराइज चैम्बर में हफ्ते में पांच दिन शुद्ध ऑक्सीजन दी जाती थी, जिससे उनकी उम्र में सुधार आ सकता है।

दंपती का पक्ष

दंपती ने सफाई पत्र में कहा है कि उन्होंने कभी किसी प्रकार का धोखा नहीं दिया और सभी गतिविधियां कानूनी रूप से की गई थीं। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे केवल लोगों को स्वास्थ्य संबंधी लाभ प्रदान करने के लिए काम कर रहे थे। पत्र में यह भी कहा गया है कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं और उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस अब इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और दंपती की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। ठग दंपती के खिलाफ शिकायतों की संख्या बढ़ने के साथ ही पुलिस ने कार्रवाई को तेज कर दिया है।

इस प्रकार, Kanpur में यह मामला न केवल ठगी का है, बल्कि इसमें स्वास्थ्य के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी का भी गंभीर पहलू सामने आ रहा है। पुलिस और संबंधित विभाग इस मामले की गहन जांच कर रहे हैं ताकि अन्य लोगों को इस तरह के धोखाधड़ी से बचाया जा सके।

Related Articles

Back to top button