अग्निवीर योजना का कंगना ने किया समर्थन, लोगों ने किया ट्रोल

सैनिकों की अल्पकालिक भर्ती के लिए अग्निवीर योजना को लेकर बढ़ते विवाद के बीच, अभिनेता से राजनेता बनीं कंगना रनौत ने इस योजना का समर्थन किया है।

सैनिकों की अल्पकालिक भर्ती के लिए अग्निवीर योजना को लेकर बढ़ते विवाद के बीच, अभिनेता से राजनेता बनीं कंगना रनौत ने इस योजना का समर्थन किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में इस योजना पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि थोड़े समय के लिए भी सेना में सेवा करने से व्यक्तित्व और चरित्र का विकास होता है।

कंगना ने अपने पोस्ट में लिखा, “मैं पूरी तरह से सहमत हूँ। मैं भी एक छोटे से गाँव से आती हूँ, जहाँ आत्मविश्वास की कमी और प्रस्तुति हमारे लिए बड़ी चुनौतियाँ हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो ग्रामीण गाँवों या सरकारी हिंदी माध्यम के स्कूलों से आते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “थोड़े समय के लिए भी सेना में सेवा करने से न केवल व्यक्ति तैयार होता है, बल्कि शिष्टाचार और अनुशासन के साथ-साथ एक व्यक्तित्व/चरित्र भी विकसित होता है, जिसमें राष्ट्रवादी और समावेशी जीवन मूल्य शामिल हैं। और यदि आप सैनिक बनना चाहते हैं तो यह एक शानदार अवसर है।”

कंगना ने इस योजना के फायदे बताते हुए कहा, “आपको इस सारी ट्रेनिंग के लिए पैसे भी मिलते हैं। काश मुझे बड़े होने पर ऐसे विशेषाधिकार मिलते! मुझे मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक रूप से एक सैनिक बनने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना पड़ा। मैंने कई क्लास लीं, जिम ज्वाइन किया और रामकृष्ण मिशन मठ में जाती थी।”

जब एक सोशल मीडिया यूजर ने कंगना से सवाल किया, “और 4 साल बाद, आप हमारे तथाकथित सैनिकों को अपने घर के गेट पर गार्ड के रूप में रखेंगे?” तो कंगना ने जवाब दिया, “सीआरपीएफ, बीएसएफ जैसे सरकारी सुरक्षा बलों में उनके लिए आरक्षण है और निजी गार्ड होने में क्या गलत है? वे सम्मान और ईमानदारी से अपना जीवन यापन करते हैं, उन्हें सिर्फ इसलिए अपमानित करना बंद करें क्योंकि आपको लगता है कि वे अनावश्यक हैं।”

कंगना ने आगे कहा, “अगर आज विश्वविद्यालय के टॉपर सड़कों पर डोसा या बिरयानी बेच सकते हैं और योग्यता के आधार पर अपने व्यवसाय का विस्तार करके धीरे-धीरे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं, तो कोई भी काम छोटा नहीं है। यह आपकी क्षमता पर निर्भर करता है। इस आबादी वाले देश में, किसी को प्रतिस्पर्धा के लिए भी तैयार रहना चाहिए। हाँ, एक निजी गार्ड बनना या अपनी खुद की सुरक्षा कंपनी शुरू करना भी एक विकल्प है, और यह एक बढ़िया विकल्प है।”

Related Articles

Back to top button