K-Drama फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ी कमाई के रिकॉर्ड

K-Drama Movies ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फैंस हर तीसरी मूवी के तौर पर के-ड्रामा को देखने के लिए उत्सुक हैं।

K-Drama साउथ कोरियन फिल्मों का बढ़ता क्रेज

नई दिल्ली। वर्तमान समय में साउथ कोरियन फिल्मों का सिनेप्रेमियों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फैंस हर तीसरी मूवी के तौर पर के-ड्रामा (K-Drama Movies) को देखने के लिए उत्सुक हैं। बढ़ते ट्रेंड के आधार पर आज हम उस कोरियन फिल्म की चर्चा करेंगे, जिसने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचाई थी।

पैरासाइट: कमाई का रिकॉर्ड

K-Drama 2019 में साउथ कोरियन मूवी इंडस्ट्री में एक नई क्रांति आई, जिसने के-ड्रामा फिल्मी जगत को पूरी तरह से बदल दिया। निर्देशक बोंग जून हो की ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म पैरासाइट (Parasite) ने बड़े पर्दे पर रिलीज होते ही कमाई के मामले में धूम मचा दी। इस फिल्म में गीत कांग हो, ली सन-कयूं, चो यिओ-जियोंग और चाई वू-शिक जैसे कलाकारों ने शानदार अभिनय किया।

बॉक्स ऑफिस पर पैरासाइट की कमाई

पैरासाइट ने कुल 263.1 मिलियन डॉलर का ग्रॉस कलेक्शन किया, जो भारतीय धनराशि के अनुसार 22 अरब रुपये से अधिक है। यहाँ इस फिल्म के विभिन्न देशों में कमाई का विवरण दिया गया है:

  • साउथ कोरिया: 71.4 मिलियन डॉलर
  • कनाडा/यूएसए: 53.4 मिलियन डॉलर
  • अन्य देशों में: 133.9 मिलियन डॉलर

इस तरह, पैरासाइट कोरियन सिनेमा की एकमात्र फिल्म है, जिसने वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

ऑस्कर में पैरासाइट की उपलब्धियां

2019 के ऑस्कर अवार्ड्स में भी पैरासाइट का दबदबा देखने को मिला। इस फिल्म ने चार महत्वपूर्ण पुरस्कार अपने नाम किए, जो निम्नलिखित हैं:

  • बेस्ट फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड
  • बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म ऑस्कर अवार्ड
  • बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले
  • बेस्ट डायरेक्टर – बोंग जून हो

इस प्रकार, 92वें अकादमी पुरस्कार समारोह में पैरासाइट ने अपनी कामयाबी का डंका बजाया।

TATA Group :TITAN शेयरों में तेजी से झुनझुनवाला को 409 करोड़ का लाभ

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पैरासाइट

यदि आपने पैरासाइट को अभी तक नहीं देखा है और इसे देखने की जिज्ञासा जाग उठी है, तो आप इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर ऑनलाइन आसानी से देख सकते हैं। इस फिल्म की कहानी और उसका प्रभाव निश्चित रूप से आपको प्रभावित करेगा।

K-Drama पैरासाइट ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़े, बल्कि पुरस्कारों में भी अपनी पहचान बनाई। इसने साउथ कोरियन सिनेमा को विश्व स्तर पर एक नई पहचान दिलाई है

Related Articles

Back to top button