जसप्रीत बुमराह को मिला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड, स्मृति मंधाना भी हुई सम्मानित

जसप्रीत बुमराह ने टी20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया

जसप्रीत बुमराह ने टी20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बुमराह को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया था और अब उन्हें एक और प्रतिष्ठित अवॉर्ड मिला है। बुमराह को आईसीसी ने जून 2024 के लिए मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। इस लिस्ट में स्मृति मंधाना का नाम भी शामिल है, जिन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन किया था।

अवॉर्ड जीतने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बुमराह ने कहा, ”मैं यह खिताब जीतकर बहुत खुश हूं। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। पिछले कुछ हफ्ते मेरे लिए काफी यादगार रहे हैं। हमारे पास बतौर टीम जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ था। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करना और ट्रॉफी उठाना बहुत खास रहा।”

गौरतलब है कि बुमराह आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतने वाले दूसरे भारतीय स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं। उनसे पहले भुवनेश्वर कुमार ने यह अवॉर्ड जीता था, जब उन्हें जनवरी 2021 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया था। अब इस सूची में बुमराह का नाम भी जुड़ गया है।

वीमेंस क्रिकेट में स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। मंधाना ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 149 रन बनाकर शानदार शतक जड़ा था।

Related Articles

Back to top button