“बजट में बेस्ट: भारत की 5 Destination Wedding स्थल”

Destination Wedding का चलन तेजी से बढ़ रहा है। शादियां अब महज रीति-रिवाजों तक सीमित नहीं रह गईं, बल्कि एक भव्य उत्सव का रूप ले चुकी हैं।

भारत में Destination Wedding का चलन तेजी से बढ़ रहा है। शादियां अब महज रीति-रिवाजों तक सीमित नहीं रह गईं, बल्कि एक भव्य उत्सव का रूप ले चुकी हैं। यहां हम आपको कुछ खूबसूरत और बजट-फ्रेंडली जगहें बताएंगे, जहां आप डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकते हैं।

1. उदयपुर Destination Wedding

उदयपुर, जिसे ‘झीलों का शहर’ कहा जाता है, यहां की खूबसूरत झीलें और महल शादी के लिए एक शानदार माहौल बनाते हैं। यहां के होटल और रिसॉर्ट विभिन्न बजट में उपलब्ध हैं।

2. गोवा Destination Wedding

गोवा अपने समुद्र तटों और पार्टी संस्कृति के लिए जाना जाता है। यहां आप बीच पर या किसी रिसॉर्ट में शादी कर सकते हैं। गोवा में कई किफायती विकल्प भी मौजूद हैं।

3. जोधपुर Destination Wedding

जोधपुर के मेहरानगढ़ किले और ब्लू सिटी की खूबसूरती आपके शादी के दिन को खास बना देगी। यहां पर आप ऐतिहासिक माहौल में शादी कर सकते हैं, और यह बजट में भी सही रहेगा।

4. जयपुर Destination Wedding

जयपुर, ‘गुलाबी शहर’ के नाम से जाना जाता है। यहां के महल और हवेलियां शादियों के लिए अद्भुत स्थल हैं। यहां की शादी का अनुभव आपको राजसी महसूस कराएगा।

5. हैदराबाद Destination Wedding

हैदराबाद की विरासत और संस्कृति इसे एक बेहतरीन डेस्टिनेशन बनाती है। यहां के बुफे और स्वादिष्ट खाने के साथ, आप एक यादगार शादी कर सकते हैं, जो आपके बजट में भी फिट हो।

Alliance : “Five Eyes Alliance की वजह से आग उगल रहे ट्रूडो?”

इन जगहों पर डेस्टिनेशन वेडिंग करना महंगा नहीं है। सही योजना और बजट के साथ, आप अपनी शादी को एक यादगार समारोह बना सकते हैं। तो तैयार हो जाइए अपनी ‘Big Fat Indian Wedding’ के लिए!

Related Articles

Back to top button