भारत चीनी तकनीशियनों के लिए वीजा मुक्त करना चाहता है

तीन सरकारी अधिकारियों ने कहा कि चीनी तकनीशियनों के लिए वीजा की प्रक्रिया जारी है।

तीन सरकारी अधिकारियों ने कहा कि चीनी तकनीशियनों के लिए वीजा की प्रक्रिया जारी है। एक अधिकारी ने कहा कि यह योजना व्यापार मंत्रालय द्वारा समर्थित है, जबकि विदेश मंत्रालय प्रारंभिक आपत्तियों के बावजूद इस पर “सकारात्मक” विचार कर रहा है।

एक सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार गैर-उत्पादन लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्रों में आवश्यक चीनी और अन्य विदेशी शेयरों के प्रवेश के लिए वर्जिन आवेदनों को आमंत्रित करने के लिए एक आकलन पर काम कर सकती है। रही है.

डीआईपीआईटी के सचिव कुमार सिंह ने एक प्रेस वार्ता में राजेश ने कहा कि पीएलआई क्षेत्र में पार्टिसिपेंट्स के प्रवेश के लिए एक रेजोल्यूशन पहले से ही मौजूद है और सरकार इसे अन्य गैर-पीएलआई एआईआईटी के सचिव तक का सुझाव देने पर विचार कर रही है जो कि पीएलआई क्षेत्र में पार्टिकल्स के प्रवेश के लिए काम कर रही है। रह रहे हैं।

सचिव ने कहा, “लेकिन हमें लगा कि अगर एक को अनुमति और मंजूरी मिल रही है, तो दूसरे को नहीं… कम से कम उसे एक सुव्यवस्थित प्रक्रिया मिलनी चाहिए। अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, हम उस दिशा में आगे बढ़ेंगे।” रह रहे हैं और हमसे उम्मीद है कि ऐसा होगा।”

सिंह ने कहा कि गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय का अंतिम निर्णय होगा।

इंडियन एक्सप्रेस ने पिछले महीने खबर दी थी कि मीरजापुर के चमड़ा क्षेत्र में देरी से विनिर्माण उद्योग को नुकसान हो रहा है, जो तेजी से खेल के जूतों की ओर बढ़ रहा है।

चीनी रसायन शास्त्र स्थापित करने और स्थापित करने के बाद, घरेलू उद्योग उद्योगपतियों के कारण संयंत्रों का संचालन विफल हो गया है। यह तबाही पहली बार 2020 में गलवान संघर्ष के बाद सामने आई थी। तब से, भारतीय उद्यमियों और सरकारी अधिकारियों द्वारा भेजे गए आवेदनों में देरी होती है, इसलिए भारतीय उद्यमियों और सरकारी अधिकारियों द्वारा भेजे गए आवेदनों में देरी होती है।

चीनी की मांग इतनी बढ़ रही है क्योंकि वे ताइवान , वियतनाम और अन्य पश्चिमी देशों जैसे अन्य देशों के शेयरों की तुलना में लागत लाभ प्रदान करते हैं। पार्टिसिपेंट्स ने कहा कि ज्यादातर इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कंपनियों के लिए चीन के वॉलंटियर्स में बढ़ोतरी जारी है।

Related Articles

Back to top button