“जिस कानून से घिरा था मुशर्रफ, अब उसी से बैन होगी इमरान खान की पार्टी; पाकिस्तान सरकार का ऐलान”

पाकिस्तान सरकार ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है।

पाकिस्तान सरकार ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। इमरान खान को राज्य विरोधी गतिविधियों के आरोप में जेल में रखा गया है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने साझा की है।

इमरान खान की बढ़ती मुश्किलें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पिछले चुनाव में इमरान खान की पार्टी को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी गई थी, जिसके बाद इमरान के समर्थकों ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा था। सबसे अधिक सीटें जीतने के बावजूद इमरान खान सरकार नहीं बना सके। इस दौरान, इमरान की पार्टी के सदस्यों ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था।

पीटीआई पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के आरोप

पाकिस्तान के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने सोमवार को बताया कि सरकार ने PTI को बैन करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की वजह से PTI पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। हाल ही में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षित सीटों के मामले में PTI को और इद्दत मामले में इमरान को राहत दी थी।

प्रतिबंध के लिए पुख्ता सबूत

तरार ने बताया कि सरकार इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने इमरान खान और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के खिलाफ अनुच्छेद 6 के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज करने का भी निर्णय लिया है। तरार ने कहा कि पाकिस्तान और PTI एक साथ नहीं रह सकते हैं और इस कार्रवाई के पक्ष में सरकार के पास पुख्ता सबूत हैं। पाकिस्तान में अनुच्छेद 6 के तहत परवेज मुशर्रफ पर भी कार्रवाई हो चुकी है।

कोर्ट की कड़ी टिप्पणी

पाकिस्तानी सूचना मंत्री ने कहा कि PTI के खिलाफ विदेशी फंडिंग, 9 मई के दंगे, सिफर केस और अमेरिका में पारित प्रस्ताव समेत पुख्ता सबूत हैं। हाल ही में पाकिस्तान की एक कोर्ट ने इमरान खान की तुलना आतंकवादी से की थी। कोर्ट ने 9 मई को हुए दंगों की सुनवाई करते हुए कहा था कि ‘इमरान खान के कारनामे आतंकवादी की तरह हैं।’

Related Articles

Back to top button