पाकिस्तान से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी, श्रीलंका में कल होगी ICC की महत्वपूर्ण बैठक

पाकिस्तान के लिए अगले 72 घंटे चुनौतीपूर्ण साबित हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान से 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छिनने का खतरा मंडरा रहा है।

पाकिस्तान के लिए अगले 72 घंटे चुनौतीपूर्ण साबित हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान से 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छिनने का खतरा मंडरा रहा है। 19 से 22 जुलाई के बीच श्रीलंका में होने वाली आईसीसी की बैठक में इसका एलान हो सकता है।

भारत किसी भी स्थिति में पाकिस्तान में खेलने के लिए तैयार नहीं है। अगर टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से अपना नाम वापस लेती है, तो पूरा टूर्नामेंट खतरे में पड़ सकता है। ऐसे में आईसीसी इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को पाकिस्तान के बजाय किसी दूसरे देश में आयोजित कर सकती है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, 2025 चैंपियंस ट्रॉफी अब श्रीलंका या दुबई में आयोजित की जा सकती है। पहले यह खबर थी कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी हाइब्रिड मॉडल में खेली जाएगी, जिसके तहत टीम इंडिया अपने मैच पाकिस्तान की बजाय किसी अन्य देश में खेलती। कहा जा रहा था कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में अपने मैच श्रीलंका या दुबई में खेल सकती है, लेकिन अब पूरे टूर्नामेंट को ही दुबई या श्रीलंका में आयोजित किया जा सकता है।

भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े देशों का समर्थन मिला है। टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और भारत के इस फैसले का समर्थन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े देश भी कर रहे हैं। ऐसे में आईसीसी की बैठक में भारत की इस मांग का अन्य कई देश भी समर्थन कर सकते हैं।

इससे पहले 2023 एशिया कप की मेजबानी भी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन टीम इंडिया ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। तब यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था और भारत ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे। भारत और पाकिस्तान का मैच भी श्रीलंका में आयोजित हुआ था।

Related Articles

Back to top button