Haryana चुनाव : BJP का ACTION Mode! सावित्री जिंदल के बाद 3 अन्य नेताओं को BJP ने निकाला

Haryana चुनाव  2024 नजदीक आने के साथ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चार नेताओं को पार्टी से बाहर करने का महत्वपूर्ण कदम उठाया है

Haryana चुनाव  2024 नजदीक आने के साथ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चार नेताओं को पार्टी से बाहर करने का महत्वपूर्ण कदम उठाया है, जो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इस सूची में सावित्री जिंदल का नाम शामिल है, जो भारत की सबसे अमीर महिलाओं में से एक हैं और कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां हैं।

Haryana चुनाव भाजपा द्वारा उठाया गया यह निर्णायक कदम पार्टी अनुशासन और एकता बनाए रखने की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है। पार्टी का उद्देश्य है कि सभी उम्मीदवार उसके मूल्यों और एजेंडे के अनुरूप हों, विशेष रूप से इस महत्वपूर्ण चुनावी अवधि में। सावित्री जिंदल के अलावा, पार्टी ने गौतम सरदाना, तरुण जैन और अमित ग्रोवर को भी बाहर किया है, जो पार्टी के महत्वपूर्ण चेहरे रहे हैं।

Haryana News : अचानक Savitri Jindal को पार्टी से निकाला

Haryana चुनाव :इन नेताओं की expulsions भाजपा की असहमति के प्रति शून्य-सहिष्णुता नीति को उजागर करते हैं और चुनावों के नजदीक एक एकीकृत मोर्चा बनाए रखने की आवश्यकता को दर्शाते हैं। यह अन्य पार्टी सदस्यों के लिए स्पष्ट संदेश है कि पार्टी की रेखाओं से कोई भी भटकाव सहन नहीं किया जाएगा।

सावित्री जिंदल की निकासी उनके बेटे नवीन जिंदल की उम्मीदवारी पर संभावित प्रभाव डाल सकती है और हरियाणा में मतदाता भावना को भी प्रभावित कर सकती है। इसके अलावा, यह कदम संभावित रूप से rival पार्टियों को उन expelled नेताओं के समर्थकों में असंतोष का लाभ उठाने का अवसर दे सकता है।

कुल मिलाकर, भाजपा के हालिया कदम अनुशासन और एकता बनाए रखने पर केंद्रित हैं, जो हरियाणा में चुनावी परिदृश्य को navigates करने के लिए आवश्यक हैं, जब पार्टी आगामी चुनावों की तैयारी कर रही है।

Related Articles

Back to top button