Mayawati की रैली, गठबंधन से CM का नाम घोषित :हरियाणा चुनाव 2024

Mayawati ने भाजपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों पार्टियां सत्ता में रहने के लिए जनता की भावनाओं का दुरुपयोग करती हैं।

फरीदाबाद: हरियाणा चुनाव 2024 के संदर्भ में बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री Mayawati ने शुक्रवार को फरीदाबाद में एक प्रभावशाली जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उनकी नीतियों और कार्यों की आलोचना की। Mayawati के साथ मंच पर इनेलो महासचिव अभय चौटाला और आकाश आनंद भी मौजूद थे, जो इस गठबंधन के समर्थन में खड़े नजर आए।

Mayawati ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए सभा में आए लोगों का अभिवादन किया और कहा, “आजादी के इतने वर्षों बाद भी हमारे देश के किसानों, मजदूरों और गरीबों की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है।” उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने सत्ता में रहकर केवल अपनी स्वार्थ सिद्धि की है, जबकि आम जनता की समस्याओं की अनदेखी की है।

उन्होंने आगे कहा, “दलित, आदिवासी और ओबीसी समुदायों को अंबेडकर के संघर्ष के फलस्वरूप सरकारी नौकरी में आरक्षण मिला। लेकिन वर्तमान में कई राजनीतिक पार्टियां इस आरक्षण को समाप्त करने की कोशिश कर रही हैं। यह उनके वोट बैंक की राजनीति का हिस्सा है।” Mayawati ने यह स्पष्ट किया कि उनका गठबंधन इन समुदायों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और अगर उनकी सरकार बनती है, तो वे आरक्षण के अधिकारों की रक्षा करेंगे।

हरियाणा चुनाव 2024: Mayawati की रैली, गठबंधन से CM का नाम घोषित

Mayawati ने भाजपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों पार्टियां सत्ता में रहने के लिए जनता की भावनाओं का दुरुपयोग करती हैं। उन्होंने कहा, “किसानों की आत्महत्याएं बढ़ रही हैं, लेकिन सरकारें केवल आंकड़ों की बात करती हैं।” उन्होंने अपनी पार्टी के नारे को दोहराते हुए कहा कि “बसपा की सरकार बनती है तो विकास सबका होगा।”

इस रैली में Mayawati ने यह भी कहा कि अगर उनका गठबंधन जीतता है, तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस पर बाद में निर्णय लिया जाएगा। लेकिन उन्होंने यह विश्वास दिलाया कि पार्टी का मुख्य उद्देश्य गरीबों और वंचित वर्गों के उत्थान के लिए काम करना है।

Mayawati का यह भाषण उनकी राजनीतिक रणनीति का हिस्सा है, जिसमें वे हरियाणा के मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका गठबंधन केवल चुनावी लाभ के लिए नहीं, बल्कि समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। उनके इस स्पष्ट और सशक्त संदेश ने उपस्थित जनसमूह में उत्साह का संचार किया।

Related Articles

Back to top button