दिल्ली-हरियाणा में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी आप, गोपाल राय ने कर दिया खुलासा

दिल्ली-हरियाणा में कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेगी,गोपाल राय ने कर दिया खुलासा

दिल्ली और हरियाणा के विधानसभा चुनाव की घमासान अब गठबंधनों के माध्यम से बढ़ रही है। आम आदमी पार्टी (AAP) के अध्यक्ष गोपाल राय ने बताया कि उनकी पार्टी ने दिल्ली के सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए रिपोर्ट तैयार कर ली है और विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करने में जुट गई है। उन्होंने बताया कि वे हर विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क और मीटिंग्स के माध्यम से लोगों की राय जानेंगे और इसके आधार पर विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करेंगे।

गोपाल राय ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात पर भी अपने स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा की है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा किया जाएगा, लेकिन इस समय तैयारियों में उन्होंने शक्ति जुटाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है।

हरियाणा में भी AAP के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कांग्रेस के साथ संभव गठबंधन की बात की है। वे भी अपने क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुटे हैं और लोगों के बीच गहराई से संपर्क स्थापित कर रहे हैं।

इस बारे में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि दिल्ली और हरियाणा में AAP के लिए गठबंधन का सहारा आवश्यक हो सकता है, क्योंकि वहाँ बीजेपी की जादूगरी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। यहाँ तक कि कांग्रेस भी गठबंधन के माध्यम से अपनी बाज़ी सुधारने की कोशिश कर रही है।

इस परिस्थिति में दिल्ली और हरियाणा के नागरिक विधानसभा चुनाव के लिए बहुत उत्सुक हैं, और वे अपने नेताओं से अच्छी से अच्छी नीतियों की उम्मीद कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button